USA के खिलाफ रन बनाने में बेबस हुए बाबर आज़म, पावरप्ले में बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड; अनचाही लिस्ट में टॉप पर बनाई जगह

Neeraj
बाबर आज़म के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड (Photo: ICC)
बाबर आज़म के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड (Photo: ICC)

Babar Azam USA vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आज 11वां मैच पाकिस्तान और मेजबान यूएसए के बीच खेला जा रहा है। डलास में हो रहे इस मैच यूएसए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और कप्तान बाबर आज़म अमेरिकी गेंदबाजों के सामने रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। पावरप्ले में उनके बल्ले से रन नही निकले, जिसके चलते उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पावरप्ले में नाबाद रहते हुए ओपनर के तौर पर बनाया सबसे कम स्कोर

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान के विकेट के रूप में टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद उस्मान खान भी 3 रन बनाकर चलते बने।

इससे बाबर आज़म पर दबाव आ गया और वह पावरप्ले में 14 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 4 रन ही बना सके। यह टी20 वर्ल्ड कप में पावरप्ले के दौरान नॉट आउट रहते हुए एक ओपनिंग बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर भी है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान हैं, जिन्होंने 2014 में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए मैच में पावरप्ले में 11 गेंद में 12* रन बनाए थे। वहीं, 2010 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ज़िम्बाब्वे के ततेंदा तायबू ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 13 गेंद में नाबाद 12 रन बनाए थे। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल हैं, जिन्होंने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 13 गेंद में 15 रन बनाए थे।

बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान ने पावरप्ले में 3 विकेट खोकर 30 रन बनाए। यह टूर्नामेंट में पाकिस्तान का पहला मुकाबला है और उसे यूएसए की ओर से कड़ी टक्कर भी मिल रही है। यूएसए ने अपने पिछले मैच में कनाडा को धूल चटाई थी, जिससे उसके हौसले बुलंद हैं। अब मेजबान टीम की कोशिश पाकिस्तान को भी मात देने की है। हालांकि, पाकिस्तान को हराना यूएसए के लिए आसान नहीं होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now