Create
Notifications

"कोई कारण नहीं है कि स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान नहीं बनाना चाहिए "

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ
Prashant Kumar
visit

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने टिम पेन के बतौर कप्तान कार्यकाल खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ को एक बार फिर से कप्तान बनाये जाने की वकालत की है। स्टीव स्मिथ को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग में दोषी पाए जाने के कारण एक साल का बैन लगा दिया गया तथा उनसे कप्तानी से भी हटा दिया गया था। हालांकि बैन के पूरा होने के बाद स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर ली और शानदार प्रदर्शन भी किया। ऐसे में घरेलू सरजमीं मिली भारत के हाथों टेस्ट सीरीज हार से टिम पेन की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं और उनकी जगह किसी और को कप्तान बनाये जाने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में क्वींसलैंड के कप्तान उस्मान ख्वाजा से जब स्मिथ को दोबारा कप्तान बनाये जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यदि स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनना चाहते हैं, मैं सोचता हूँ कि फिर उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करनी देनी चाहिए। वह हमारे नंबर 1 बल्लेबाज हैं और उन्होंने पहले भी ऐसा किया है, उन्हें उनकी गलतियों की सजा मिल चुकी है। कोई कारण नहीं है कि उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने वालों की दावेदारों की लाइन में नहीं होना चाहिए अगर वो बनना चाहते हैं।

टिम पेन की कप्तानी पर उठे सवाल

टिम पेन
टिम पेन

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन की कप्तानी पर भारत के खिलाफ घर पर मिली दूसरी सीरीज हार के बाद से सवाल उठने लगे हैं। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद सीरीज जीती, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के गाबा में भी भारत की जीत शामिल है। हालांकि पेन की कप्तानी में 2019 में इंग्लैंड में एशेज जीत कर शानदार प्रदर्शन किया था।

स्टीव स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर टीम के उपकप्तान पैट कमिंस का नाम भी आगे आ रहा है, वहीं कुछ लोगों ने लैबुशेन को भी कप्तान बनाये जानी की बात कही है।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now