Create
Notifications

"विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को "गजनी" बनकर बल्लेबाजी करने की मिली सलाह

विराट कोहली
विराट कोहली
Nitesh
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मजाकिया अंदाज में एक बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे साउथैम्पटन टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ "गजनी" माइंडसेट से बैटिंग करें। वसीम जाफर के मुताबिक इंग्लैंड की परिस्थितियों में ये जरूरी हो जाता है कि गेंदबाज, कंडीशंस और अच्छी गेंदों को भूलकर बल्लेबाजी की जाए।

बॉलीवुड मूवी गजनी में आमिर खान मुख्य किरदार में थे। उन्हें इस फिल्म में भूलने की बीमारी थी और वसीम जाफर चाहते हैं कि कोहली और रहाणे भी इसी तरह से बैटिंग करें और सबकुछ भूल जाएं।

ये भी पढ़ें: "नेशनल टीम से नाम वापस लेने के बाद अगर ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर IPL में खेलते हैं तो ये सही नहीं होगा"

अपने यू-ट्यूब चैनल पर वसीम जाफर ने कोहली और रहाणे को अहम सलाह दी। उन्होंने कहा,

दोनों बल्लेबाजों का माइंडसेट गजनी की तरह होना चाहिए क्योंकि पिछली गेंदों को भूलना काफी जरूरी है। इंग्लैंड की परिस्थितियों में अक्सर ऐसा होगा कि आप कई बार बीट हो जाएंगे। कोहली और रहाणे के साथ भी हमने ऐसा ही देखा। मेरे हिसाब से आपको उस माइंडसेट के साथ खेलना होगा कि पिछली गेंद को भूल जाएं और अगले पर फोकस करें।

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं

आपको बता दें कि साउथैम्प्टन टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 3 विकेट पर 146 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 44 और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। खराब लाइट के कारण अंतिम सेशन में खेल नहीं हो पाया।

भारतीय टीम का पूरा दारोमदार अब पूरी तरह से विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के ऊपर है। दोनों खिलाड़ियों को टीम को एक बड़े स्कोर तक ले जाना होगा।

ये भी पढ़ें: शेन बॉन्ड ने 2003 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ डाली गई करियर की सबसे तेज गेंद के बारे में किया बड़ा खुलासा


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now