IPL 2024 : RR vs RCB मुकाबले में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, अहम आंकड़ा आया सामने 

Neeraj
विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी (PIC: Espn)
विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी (PIC: Espn)

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आज आईपीएल के 17वें (IPL 2024) सीजन का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR vs RCB) के बीच हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plesis) की सलामी जोड़ी ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े। इस दौरान विराट और डू प्लेसी की जोड़ी ने एक अहम रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

बता दें कि पिछले चार मैचों में कोहली और डू प्लेसी की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाई थी, लेकिन इस मैच में दोनों दिग्गज बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी से खेला और टीम के स्कोर को बिना किसी नुकसान के 100 के पार पहुंचाया। आईपीएल के इतिहास में यह पांचवीं बार है, जब विराट और डू प्लेसी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी निभाई।

आईपीएल में बतौर ओपनिंग जोड़ी सबसे ज्यादा बार 100 या उससे अधिक रनों की पार्टनरशिप निभाने के मामले में विराट कोहली और डू प्लेसी अब डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर काबिज हो गए हैं। वॉर्नर और बेयरस्टो ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते हुए पांच बार 100+ की पार्टनरशिप निभाई थी।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से मयंक अग्रवाल-केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़-डेवोन कॉनवे और विराट कोहली-क्रिस गेल की सलामी जोड़ियां हैं, जिन्होनें 4-4 बार 100 या उससे ज्यादा की साझेदारियां की हैं।

वहीं, इस लिस्ट में पहले नंबर पर शिखर धवन और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी है। दोनों बल्लेबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 6 बार ऐसा किया।

आज के मुकाबले में डू प्लेसी 33 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कोहली ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी जारी रखते हुए अपने आईपीएल करियर का आठवां शतक ठोका और 113 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now