Create
Notifications

"बाबर आजम को देखकर विराट कोहली अपनी तकनीक में सुधार ला सकते हैं"

विराट कोहली और बाबर आजम
विराट कोहली और बाबर आजम
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज आकिब जावेद ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना पर बात करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी। आकिब जावेद ने कहा कि बाबर आजम को देखकर विराट कोहली सीख सकते हैं कि स्विंग बॉलिंग के खिलाफ तकनीक कैसी होनी चाहिए।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान आकिब जावेद ने दोनों ही बल्लेबाजों को अहम सलाह दी। बाबर आजम को उन्होंने सलाह दी कि वो फिटनेस के मामले में विराट कोहली को फॉलो करें। वहीं विराट कोहली को सलाह दी कि अपने ऑफ स्टंप गेम को सुधारने के लिए वो बाबर आजम से सीखें।

ये भी पढ़ें: ऑलराउंडर विजय शंकर ने इंडियन टीम में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया

आकिब जावेद ने कहा "बाबर आजम की तुलना में विराट कोहली के पास काफी बेहतरीन शॉट्स हैं लेकिन उनकी एक कमजोरी भी है। अगर बॉल स्विंग होती है तो फिर वो ऑफ स्टंप के आस-पास फंस जाते हैं। जैसे इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन के खिलाफ।"

विराट कोहली और बाबर आजम को आकिब जावेद की सलाह

आकिब जावेद ने बाबर आजम की तुलना सचिन तेंदुलकर से की और कहा "जब आप बाबर आजम को देखते हैं तो उनके अंदर कोई वीकनेस नहीं नजर आती है। जैसे सचिन तेंदुलकर की कोई कमजोरी नहीं थी। बाबर आजम तकनीकी तौर पर ज्यादा सेफ हैं लेकिन अगर वो विराट कोहली की तरह अपने फिटनेस पर ध्यान दें तो फिर और बेहतर प्लेयर बन जाएंगे। वहीं विराट कोहली अपनी तकनीक बाबर आजम को देखकर सुधार सकते हैं।"

आपको बता दें कि बाबर आजम और विराट कोहली के बीच अक्सर तुलना होती रहती है। हालांकि बाबर आजम खुद कई बार कह चुके हैं कि विराट कोहली उनसे बेहतर बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें: जब राहुल द्रविड़ ने गुस्से में एम एस धोनी को लगाई थी डांट, वीरेंदर सहवाग का बड़ा खुलासा


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...