विराट कोहली ने बताया कि कुलदीप यादव को लगातार मौके क्यों नहीं मिल रहे हैं

विराट कोहली और कुलदीप यादव
विराट कोहली और कुलदीप यादव

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कप्तान कोहली ने बताया है कि क्यों कुलदीप को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौके नहीं मिल रहे है। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। विराट कोहली के मुताबिक टीम कॉम्बिनेशन की वजह से ऐसा हो रहा है।

कुलदीप यादव ने दो साल से भी ज्यादा समय के बाद इंग्लैंड के चेन्नई टेस्ट मैच में अपना कमबैक किया था। हालांकि उन्हें ज्यादा गेंदबाजी का मौका नहीं मिला था। तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को खिलाया गया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें एक भी मुकाबले में मौका नहीं मिला था।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान, कहा भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलना गलत फैसला था

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कुलदीप यादव के साथ स्किल का कोई इश्यू नहीं है। उनका गेम वाकई काबिलेतारीफ है। वो अब पहले से ज्यादा बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि टीम कॉम्बिनेशन की वजह से उन्हें लगातार मौका नहीं मिल पाता है। हमें हर एरिया को कवर करना होता है और अपनी सबसे बेहतरीन टीम मैदान में उतारनी होती है।

अगर रविंद्र जडेजा टीम में होते तो कुलदीप यादव के नाम पर विचार किया जाता - विराट कोहली

विराट कोहली ने आगे कहा कि अगर रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट होते तो फिर शायद कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती थी। क्योंकि जडेजा लोअर ऑर्डर में बैटिंग को गहराई प्रदान करते हैं। कप्तान ने कहा,

जब जडेजा खेल रहे होते हैं तो फिर कुलदीप यादव के नाम पर विचार किया जाता है। क्योंकि जडेजा बैटिंग में भी योगदान देते हैं और ऐसा कई बार उन्होंने किया है। कुलदीप यादव बहुत ही उपयोगी गेंदबाज हैं और हमेशा उनके नाम पर विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: "स्टीव स्मिथ पर ये दबाव नहीं डाला जाएगा कि वो एशेज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment