Create

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली पर अंपायरों के ऊपर दबाव बनाने का लगाया आरोप

विराट कोहली पांचवे टी20 मुकाबले के दौरान
विराट कोहली पांचवे टी20 मुकाबले के दौरान
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेविड लॉयड ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर एक बड़ा आरोप लगाया है। डेविड लॉयड ने कहा है कि विराट कोहली ने इंग्लैंड सीरीज में अंपायरों के ऊपर काफी दबाव बनाया है और उनका अपमान भी किया है।

डेविड लॉयड ने विराट कोहली की आलोचना की और उनके ऊपर ये बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में कहा,

विराट कोहली ने कहा डेविड मलान ने जब चौथे टी20 में कैच पकड़ा था तो इंग्लैंड की टीम अंपायर्स के ऊपर सॉफ्ट सिग्नल आउट देने का दबाव बना रही थी। सबसे पहली बात तो ये कि सॉफ्ट सिग्नल का फैसला पूरी तरह से ऑन फील्ड अंपायर पर होता है। मुझे नहीं लगता है कि उस मुकाबले में इंग्लैंड ने नितिन मेनन पर कोई दबाव बनाया था। लेकिन मैं एक चीज जानता हूं कि विराट कोहली ने जरुर मौका मिलने पर इस पूरे टूर के दौरान अंपायरों का अपमान किया है और उन पर दबाव बनाया है।

ये भी पढ़ें: "भारत के खिलाफ पहले वनडे में हार के बावजूद हम इसी तरह खेलना जारी रखेंगे"

सूर्यकुमार यादव के कैच आउट को लेकर हुआ था विवाद

आपको बता दें कि डेविड मलान ने जब चौथे टी20 मुकाबले के दौरान कैच पकड़ा था तो उस पर काफी विवाद हुआ था। दरअसल सैम करन की गेंद पर डेविड मलान ने फाइन लेग पर सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ा लेकिन गेंद जमीन को छूती हुई नजर आ रही थी। अम्पायर ने मामले को तीसरे अम्पायर के पास भेजने से पहले सॉफ्ट सिग्नल के रूप में आउट करार दिया। इसके बाद तीसरे अम्पायर ने पुख्ता रूप से नॉट आउट का सबूत नहीं मिलने पर सूर्यकुमार यादव को मैदानी अम्पायर के निर्णय के कारण आउट दे दिया। बाद में इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...