Create

WTC Final के फॉर्मेट से खुश नहीं हैं विराट कोहली, चौंकाने वाला बयान दिया

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में मिली हार के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक टेस्ट मैच के आधार पर ही ये फैसला नहीं किया जा सकता है कि कौन सी टीम दुनिया में बेस्ट है। विराट कोहली के मुताबिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कम से कम 3 मैच जरूर होने चाहिए।

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा और इस तरह से भारत ने एक और आईसीसी ट्रॉफी गंवा दी। न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेटों से हरा दिया।

ये भी पढ़ें: क्विंटन डी कॉक नई टीम में शामिल, न्यूजीलैंड के प्लेयर के साथ इंग्लैंड में जाकर खेलेंगे मैच

विराट कोहली के मुताबिक WTC फाइनल में कम से कम 3 मैच होने चाहिए

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के फॉर्मेट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पहली बात तो ये कि मैं इस चीज के बिल्कुल भी पक्ष में नहीं हूं कि वर्ल्ड की बेस्ट टेस्ट टीम का फैसला सिर्फ एक मुकाबले के आधार पर किया जाए। अगर ये टेस्ट सीरीज है तो कम से कम तीन मैचों तक आपके कैरेक्टर का टेस्ट होना चाहिए। कौन सी टीम सीरीज में वापसी कर सकती है या किसके पास दूसरी टीम को पीछे करने का मौका है इसका पता चलना चाहिए। ऐसा नहीं हैं कि दो दिनों तक आपके ऊपर प्रेशर रहा और अचानक आप अच्छी टेस्ट टीम नहीं रह गए।

विराट कोहली ने आगे ये भी कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेल के लिए बहुत ही अच्छा है और जितना अधिक टेस्ट क्रिकेट को महत्व दिया जाएगा, यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए उतना ही बेहतर होगा।

ये भी पढ़ें: जोस बटलर ने खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, टीम को दिलाई शानदार जीत

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment