Create
Notifications

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 183 रनों की पारी को किया याद

विराट कोहली
विराट कोहली
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 के एशिया कप मुकाबले में अपनी 183 रनों की जबरदस्त पारी को याद किया है। विराट कोहली की ये वनडे में सर्वश्रेष्ठ पारी है और ये पारी उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली थी। विराट कोहली ने कहा कि वो पारी उनके लिए गेम चेंजर थी।

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान विराट कोहली ने कहा ' उनकी गेंदबाजी काफी शानदार थी। उस समय उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता थी, इसलिए उन गेंदबाजों का सामना करना एक चुनौती थी।

ये भी पढ़ें: 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के 4 खिलाड़ी जो शायद अब भारतीय टीम में वापसी ना कर पाएं

विराट कोहली ने कहा कि उस समय पाकिस्तानी टीम में शाहिद अफरीदी, सईद अजमल, उमर गुल, एजाज चीमा और मोहम्मद हफीज भी थे जो गेंदबाजी कर सकते थे। पहले 20-25 ओवरों में परिस्थितियां उनके अनुकूल थीं लेकिन मुझे अभी भी याद है कि मैं काफी खुश था, क्योंकि सचिन तेंदुलकर के साथ मैं बैटिंग कर रहा था। उन्होंने 50 रन बनाए और हमारे बीच 100 रनों की साझेदारी हुई, इसलिए वो मेरे लिए काफी यादगार था।

View this post on Instagram

Throwback 👀

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

ये भी पढ़ें: विंसी प्रीमियर टी10 लीग के 9वें दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

विराट कोहली ने कहा कि उन्हें अपने आप पर पूरा भरोसा था और इसीलिए वो पारी उनके लिए गेम चेंजर साबित हुई। रविवार का दिन था और भारत-पाकिस्तान का मैच होने की वजह से पूरा देश उसे देख रहा था और सब लोग नोटिस कर रहे थे। मुझे अभी भी याद है कि उतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था लेकिन रोहित ने जबरदस्त बैटिंग की। इसके बाद आखिर में एम एस धोनी और सुरेश रैना ने 3 ओवर शेष रहते ही टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: 4 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा रन दिए

विराट कोहली ने सईद अजमल को लेकर दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज सईद अजमल के बारे में भी बात की जो उस समय जबरदस्त फॉर्म में थे। कोहली ने कहा कि हमने श्रीलंका में टी20 वर्ल्ड कप खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में मैंने अपने आपसे कहा कि मैं सईद अजमल को एक लेग स्पिनर की तरह खेलुंगा। कोहली ने कहा कि सईद अजमल के 'दूसरा' को खेलना काफी मुश्किल था लेकिन उसकी ऑफ स्पिन ज्यादा मुश्किल नहीं थी। इसलिए मैंने फैसला लिया कि मैं उसे कवर के ऊपर से मारुंगा और ये रणनीति कारगर रही।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...