चेन्नई टेस्ट मैच में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कोहली के मुताबिक यहां पर बैटिंग करना आसान नहीं था लेकिन बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

विराट कोहली के मुताबिक उन्हें पता था कि एक बार इस पिच पर अगर रन बना दिए गए तो फिर बाकी का काम गेंदबाज कर देंगे। मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा,

कंडीशंस दोनों टीमों के लिए काफी चैलेंजिंग था लेकिन हमने बैटिंग में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया। टर्न और बाउंस देखकर बल्लेबाज घबराए नहीं और बेहतरीन जज्बा दिखाया। हमने दोनों पारियों को मिलाकर 600 रन बनाए। क्योंकि हमें पता था कि अगर बल्लेबाजों ने रन बना दिए तो गेंदबाज अपना काम कर देंगे।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने की इच्छा जताई

विराट कोहली के मुताबिक इस पिच पर टॉस जीतना अहम नहीं था

विराट कोहली के मुताबिक इस पिच पर टॉस के ज्यादा मायने नहीं थे। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी करके ये साबित कर दिया। भारतीय कप्तान ने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो टॉस की भूमिका इस मुकाबले में ज्यादा नहीं रही। क्योंकि अगर हमारी सेकेंड इनिंग को भी देखा जाए तो हमने वहां पर भी 300 रन बनाए। अगर हम टॉस हार भी जाते तो भी फर्क नहीं पड़ता। दोनों ही टीमों को पहले सेशन से ही गेम में रहना होता है, चाहे वो सीमिंग कंडीशंस हो या फिर स्पिन ट्रैक हो। इस मुकाबले में भी ऐसा ही था।

आपको बता दें कि चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही चार मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। 482 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम चौथे दिन लंच के बाद दूसरी पारी में 164 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो तीसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता