दिनेश कार्तिक RCB टीम के कोचिंग स्टाफ का बनेंगे हिस्सा! विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को लेकर दी प्रतिक्रिया
विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को लेकर दी प्रतिक्रिया

Virat Kohli on Dinesh Karthik : आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर का आखिरी मुकाबला था। वहीं उनके संन्यास के बाद आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस बात की उम्मीद जताई है कि दिनेश कार्तिक किसी ना किसी रूप में आरसीबी के साथ जुड़े रहेंगे, ताकि उनके एक्सपीरियंस का फायदा टीम को मिल सके।

दिनेश कार्तिक की अगर बात करें तो उन्होंने अपने आईपीएल करियर के दौरान कुल मिलाकर 257 मुकाबले खेले और इस दौरान 4842 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 135.36 का रहा और 22 अर्धशतक उन्होंने अपने आईपीएल करियर में लगाए। अपने आईपीएल करियर के दौरान कार्तिक ने कई सारी टीमों के लिए खेला और उनके लिए अच्छा प्रदर्शन भी किया। हालांकि अब उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

दिनेश कार्तिक को क्रिकेट की काफी गहरी समझ है - विराट कोहली

कार्तिक के संन्यास के बाद विराट कोहली ने इच्छा जताई है कि वो किसी ना किसी रूप में टीम के साथ जुड़े रहें। विराट कोहली ने कहा,

उम्मीद है कि भविष्य में दिनेश कार्तिक किसी ना किसी रूप में आरसीबी से जुड़े रहेंगे। क्योंकि उन्हें क्रिकेट की समझ काफी जबरदस्त है और इससे आरसीबी फ्रेंचाइजी को काफी फायदा होगा।

दिनेश कार्तिक ने साल 2008 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था। तबसे लेकर अभी तक दिनेश कार्तिक ने अपने करियर में कुल मिलाकर 6 टीमों के लिए खेला। वो आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर हैं। आईपीएल 2024 के दौरान दिनेश कार्तिक ने कई यादगार पारियां खेली थीं। उन्होंने कई मैचों में आरसीबी के लिए धुआंधार बल्लेबाजी की थी। हालांकि अब कार्तिक ने आईपीएल को अलविदा कह दिया है।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने 2018 से लेकर 2020 के आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी। इस दौरान वो 37 मैचों तक टीम के कप्तान रहे थे। उनकी कप्तानी के रिकॉर्ड की अगर बात की जाए तो ओवरऑल उन्होंने 21 मुकाबले जीते और 21 मैच हारे, जबकि एक मुकाबला टाई रहा। उन्होंने 6 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की भी कप्तानी की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now