Create

Watch: बेन स्टोक्स ने शानदार कैच लेकर क्रिकेट जगत को चौंकाया, देखें वीडियो

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का शुभारंभ मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंग्लैंड के द ओवल में खेला गया। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया।

टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। इंग्लैंड टीम ने पहले ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो के रूप में पहला विकेट खो दिया था। लेकिन इसके बाद शुरुआती 5 बल्लेबाजों में से 4 ने अर्धशतक जड़कर इंग्लैंड के कुल स्कोर को 311 रनों तक पहुंचाया।

youtube-cover

जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गेंद पर हाशिम अमला रिटायर्ड हर्ट हो गए। उसके बाद एडन मार्कराम 11 रनों के स्कोर पर आउट हुए, जबकि फाफ डू प्लेसी भी मात्र 5 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी कॉक (68) और रैसी वैन डर डसेन (50) ने अपनी टीम के लिए अच्छी कोशिश की लेकिन वे भी असफल रहे।

यह भी पढ़ें: ENG vs SA मैच हाइलाइट्स

इंग्लैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी, शानदार गेंदबाजी और शानदार क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन किया। वे आक्रामक रवैये से मैदान पर उतरे थे। उनके जोश को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेल रहे हों। लेकिन उन सभी इंग्लैंड की खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ने तीनों विभागों में शत प्रतिशत योगदान दिया, वो है 'बेन स्टोक्स'।

बेन स्टोक्स ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से बल्लेबाजी कर रहे और अच्छी लय में नजर आ रहे एंडिल फेकलुकवायो का डीप मिड विकेट पर एक शानदार कैच लिया। यह कैच विश्व क्रिकेट के सबसे शानदार कैचों में शुमार हो गया है।

दरअसल आदिल राशिद की गेंद पर दाएं हाथ के बल्लेबाज फेकलुकवायो ने मिड विकेट के ऊपर से शानदार शॉट खेला लेकिन बेन स्टोक्स दौड़ते हुए आए और डीप मिड विकेट पर पीछे की तरफ उड़कर शानदार कैच लिया। बेन स्टोक्स ने इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए 89 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी चटकाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment