Create

"हमें ये सीखना होगा कि जो रूट की तरह बैटिंग कैसे की जाती है"

जो रूट
जो रूट

इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। जो रूट ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं इस करारी शिकस्त के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि श्रीलंका के बल्लेबाजों को जो रूट की तरह बैटिंग करना सीखना होगा।

श्रीलंकाई कप्तान के मुताबिक जो रूट ने जिस तरह की पारियां खेली उससे सीरीज के नतीजे पर काफी असर पड़ा। उन्होंने कहा,

हम मुकाबले में कहीं भी नहीं दिखे। पहले तीन दिन हमने कड़ी मेहनत की लेकिन एक बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने एक बार फिर वही गलतियां कीं जो पहले टेस्ट मैच के पहले दिन की थी। हम इसके लिए कोई बहाना नहीं बना सकते हैं और हमें सीखना होगा कि जो रूट की तरह बैटिंग कैसे की जाती है। उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हमें धैर्यपूर्वक खेलना होगा और बैटिंग के लिए ये काफी जरुरी है।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं

दिनेश चांडीमल के मुताबिक श्रीलंका को और बेहतर खेल दिखाना होगा तभी वो इंग्लैंड जैसी टीम को हरा पाएंगे। उन्होंने अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलने की बात कही। चांडीमल ने कहा,

हमने थोड़ा-थोड़ा करके बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन ये काफी नहीं है। खासकर इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ हमें निरंतरता दिखानी होगी। इंग्लैंड को जीत का श्रेय देना होगा। उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। अगर हमारी बैटिंग ने जिम्मेदारी से खेला होता और 250 का टार्गेट दिया होता तो फिर हम मुकाबले में रह सकते थे। एक यूनिट के तौर पर हमें आगे बढ़कर जिम्मेदारी से खेलना होगा।

जो रूट रहे मैन ऑफ द सीरीज

आपको बता दें कि श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। खासकर दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 126 रन पर सिमट गई। जो रुट ने इस सीरीज में एक दोहरा शतक और एक शतक समेत 400 से ज्यादा रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज रहे।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों इंग्लैंड की टीम भारत को टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर दे सकती है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment