WI vs IND, दूसरा टेस्ट: शुरूआती झटकों के बाद भारतीय पारी को विराट कोहली और मयंक अग्रवाल ने संभाला

विराट कोहली
विराट कोहली

जमैका में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार को शुरू हुआ। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पन्त 27 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह सही भी साबित हुआ। भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल 13 रन के निजी स्कोर पर होल्डर की गेंद पर चलते बने। इस समय टीम का कुल स्कोर 32 रन था। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 6 रन बनाकर आउट हो गए और भारत का स्कोर 2 विकेट पर 46 रन हो गया। यहाँ से मयंक अग्रवाल (55) और विराट कोहली (76) ने धैर्य का परिचय देते हुए टिककर बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए अहम अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। मयंक के आउट होने पर अजिंक्य रहाणे ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए मगर वे सिर्फ 24 रन बना पाए।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

भारतीय कप्तान विराट कोहली टिककर खेल रहे थे लेकिन उन्हें होल्डर ने चलता किया। 5 विकेट पर 202 रन बनाकर संघर्ष कर रही टीम इंडिया को हनुमा विहारी और ऋषभ पन्त ने संभाला और छठे विकेट के लिए एक अविजित साझेदारी की। दोनों ने दिन के अंतिम ओवर तक कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया और क्रमशः 42 तथा 27 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। भारत का स्कोर 5 विकेट पर 264 रन है। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 3 विकेट झटके। रोच और कॉर्नवेल ने एक-एक सफलता अर्जित की।

मैच का संक्षिप्त स्कोर

भारत पहली पारी: 264/5 (कोहली 76, होल्डर 39/3)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now