आंद्रे रसेल और एविन लुईस की धुआंधार पारी, वेस्टइंडीज ने पहले टी20 में साउथ अफ्रीका को हराया

Photo Credit - Cricket West Indies
Photo Credit - Cricket West Indies

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने ग्रेनाडा में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को 8 विकेट से हरा दिया है। पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 15 ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एविन लुईस को उनकी धुआंधार 71 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। हेंड्रिक्स 17 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं क्विंटन डी कॉक ने 24 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। कप्तान टेम्बा बवुमा ने 20 गेंद पर 22 रन बनाए। एक समय 11.1 ओवर में 95 रन बनाकर साउथ अफ्रीका की टीम काफी अच्छी स्थिति में थी।

ये भी पढ़ें: वनडे में सचिन तेंदुलकर के दो गेंदबाजी रिकॉर्ड जो आपको हैरान कर देंगे

हालांकि डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन और जॉर्ज लिंडे जैसे बल्लेबाजों के फ्लॉप होने की वजह से टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। रेसी वेन डर डुसेन ने 38 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 56 रनों की पारी खेलकर टीम को 160 के स्कोर तक पहुंचाया। आखिरी 53 गेंदों पर सिर्फ 65 रन ही बने।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने खेली धुआंधार पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को आंद्रे फ्लेचर और एविन लुईस ने शानदार शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 7 ओवरों में ही 85 रन जोड़ दिए। फ्लेचर ने 19 गेंद पर 30 रन बनाए। वहीं लुईस ने 35 गेंद पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 71 रनों की शानदार पारी खेली। क्रिस गेल 24 गेंद पर 32 और आंद्रे रसेल 12 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह और क्रिस गेल एक साथ ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं टी20 मैच

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता