Create
Notifications
Advertisement

वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बनाए 287/7 रन, कप्तान क्रेग ब्रैथवेट की शानदार पारी

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
Nitesh
ANALYST
Modified 30 Mar 2021
न्यूज़

एंटीगुआ में वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies vs Sri Lanka) के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 7 विकेट पर 287 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 99 और रहकीम कॉर्नवाल 43 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 रन तक दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जॉन कैंपबेल 5 रन बनाकर आउट हुए, जबकि पिछले मुकाबले में शानदार पारी खेलने वाले क्रुमाह बोनर खाता भी नहीं खोल सके।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के बल्लेबाज ने एक ही ओवर में जड़े 6 छक्के, बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया

इसके बाद काइले मेयर्स और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की शानदार साझेदारी की। मेयर्स ने 61 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली। हालांकि जर्मेन ब्लैकवुड 18 और जेसन होल्डर 30 रन बनाकर आउट हो गए। इनमें से कोई भी बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका।

रहकीम कॉर्नवाल और क्रेग ब्रैथवेट के बीच हुई शानदार साझेदारी

विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ डी सिल्वा भी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वेस्टइंडीज ने 185 रन तक छह विकेट गंवा दिए। यहां से पारी जल्द सिमटती नजर आ रही थी लेकिन निचले क्रम में पहले अल्जारी जोसेफ और फिर रहकीम कॉर्नवाल ने अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया। जोसेफ ने 29 रन बनाए और ब्रैथवेट के साथ 37 रनों की उपयोगी साझेदारी की। उनके आउट होने के बाद रहकीम कॉर्नवाल ने एक बार फिर बल्लेबाजी में अपना स्किल दिखाया और अभी तक कप्तान के साथ मिलकर वो आठवें विकेट के लिए 65 रनों की पार्टनरशिप कर चुके हैं। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल अभी तक 3 विकेट ले चुके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज - 287/7

ये भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार ने भारत की तरफ से दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई

Published 30 Mar 2021, 10:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now