Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जो प्रारंभिक टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन अब शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर
Pooja Pandey
CONTRIBUTOR
Modified 24 Jun 2019
टॉप 5 / टॉप 10

वर्ल्ड कप 2019 का रोमांच अपने चरम पर है। न्यूजीलैंड और भारत पिछले वर्ल्ड कप की तरह एक बार फिर बिना एक भी लीग मैच हारे आगे बढ़ रही है।

इस टूर्नामेंट में अब तक कई हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं और कई लो-स्कोरिंग मैच भी देखने को मिले हैं। लो-स्कोरिंग मैच को जीतने के लिए गेंदबाजों का बहुत बड़ा रोल होता है। जैसे अफगानिस्तान के खिलाफ लो-स्कोरिंग मैच में भारतीय गेंदबाजों (जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी) ने मिलकर भारत को मैच जिताया था।

टूर्नामेंट में अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे गेंदबाजों ने भी अब तक शानदार प्रदर्शन किया हैं। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप के लिए घोषित प्रारंभिक टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्हें अंत समय मे टीम में शामिल किया गया। उसके बाद से वे अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में जो प्रारंभिक टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन बाद में मौका मिलने पर अब वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

#3. क्रिस मॉरिस (दक्षिण अफ्रीका):

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस दक्षिण अफ्रीका के प्रारंभिक वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें चोटिल एनरिक नॉर्टज़े की जगह टीम में शामिल किया गया था। क्रिस मॉरिस अब तक दक्षिण अफ्रीका की ओर से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की सूची

क्रिस मॉरिस ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते हुए 6 मैचों में 25.78 की औसत से 9 विकेट चटकाए हैं। वे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सातवें स्थान पर हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए भी वे अब तक 29 की औसत से और 113.17 की स्ट्राइक रेट 58 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 24 Jun 2019, 11:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now