World Cup 2019: 3 खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया अपना 2015 का खिताब बचाने उतरेगी

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है पहले मुकाबले में इंग्लैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से है।

टूर्नामेंट के दौरान सभी टीमों को एक दूसरे का सामना करना होगा, जो इस बार वर्ल्ड कप में और भी ज्यादा प्रतिस्पर्धा लेकर आएगा।, क्यूंकि इस प्रारूप से सभी टीमों के पास ज्यादा अवसर होंगे।

इस बार वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया भी सबसे मजबूत टीमों में से एक दिखती है ।डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के रूप में दो विश्वस्तरीय बल्लेबाज़ो की वापसी के चलते यह टीम अब और भी मजबूत हो चुकी है। यही वजह है कि हाल के दिनों में संघर्ष करने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया की टीम निश्चित रूप से खिताब बरकरार रखने की दावेदार होगी।

आईये एक नज़र डालते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों पर जो ऑस्ट्रेलिया को अपने खिताब की रक्षा करने में मदद कर सकते हैं।


# 3 स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद होगी कि स्मिथ वार्म-अप मैच के फॉर्म में बने रहें

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ एक साल के बैन के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मध्यक्रम की अहम कड़ी होंगे।

स्मिथ एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। पारी का निर्माण करना हो या फिर रन रेट को बनाये रखने के लिए गियर बदलना स्मिथ दोनों ही करने में सक्षम हैं और इसी वजह से वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। इसके अलावा, मैदान पर कप्तानी में वह आरोन फिंच की मदद भी कर सकते है।

प्रतिबंध के बाद, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 116 के स्ट्राइक रेट से 319 रन बनाये थे। स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के दौरान 147 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली। इस तरह से फॉर्म में वापस आ चुके स्मिथ विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे और ऑस्ट्रेलिया को उनसे उम्मीदें भी बहुत होंगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

# 2 पैट कमिंस

पैट कमिंस इस साल शानदार फॉर्म में रहे हैं

पैट कमिंस आस्ट्रेलियाई टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं और तेज़ गति से गेंदबाजी करने के साथ ही साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

कमिंस को उनकी धारदार गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। इंग्लैंड में वे और भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।कमिंस शुरूआती ओवेरों के साथ ही डेथ ओवरों में प्रभावी हो सकते हैं। हाल के दिनों में, अपनी निरंतर तेज़ गति की गेंदबाजी क्षमता के साथ वह दुनिया भर के बेहतरीन बल्लेबाजों को परेशानी में डालते आये हैं।

वह ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में 15 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। 2019 में, कमिंस के पास 6 मैचों में 14.29 के औसत और 4.39 की इकॉनमी के साथ 17 विकेट हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

# 1 डेविड वॉर्नर

डेविड वार्नर अभी हाल ही में एक बेहतरीन आईपीएल सीज़न के बाद आ रहे हैं

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डेविड वॉर्नर सबसे अहम खिलाड़ी होंगे। एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे इस खिलाड़ी के ऊपर एक मजबूत और आक्रामक शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी। वर्तमान में क्रिकेट के सबसे आक्रामक सलामी बल्लेबाजों में से एक, वॉर्नर अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।

आईपीएल 2019 में, उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए सिर्फ 12 मैचों में 143 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 692 रन बनाये और 'ऑरेंज कैप' हासिल की। अगर वॉर्नर अपने इस फॉर्म को बनाये रखने में सफल रहे तो इसमें कोई संदेह नही कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के अपने खिताब का बचाव करने में सफल रह सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता