Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 युवा खिलाड़ी जिन्होंने इस टूर्नामेंट में प्रभावित किया है

Dnanath
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
4.48K   //    04 Jul 2019, 22:17 IST

बाबर आजम का विश्व कप 2019 काफी अच्छा गुजरा है
बाबर आजम का विश्व कप 2019 काफी अच्छा गुजरा है

2019 विश्व कप का लीग चरण लगभग समाप्त हो चुका है और हमें लगभग चार सेमीफाइनलिस्टों का पता भी लग चुका है।

संभावना है की ऑस्ट्रेलिया पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि भारत इंग्लैंड से दूसरे नॉकआउट मुकाबले में भिड़ेगा। हालांकि, यह बदल भी सकता है अगर ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी लीग मैच हार जाता है और भारत श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को अपना मैच जीत जाता है।

लीग चरणों में हमने कुछ करीबी मुकाबले देखें। अपने अभियान की शानदार शुरुआत के बाद, इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने आखिरी दो मैच जीतने के लिए मजबूर होना पड़ा। पाकिस्तान के पास भी मौका था, लेकिन नेट रन-रेट और कुछ अन्य परिणाम उनके रास्ते में नहीं आए।

इस विश्व कप में कई ऐसे युवा खिलाड़ी थे, जिन्होंने अपने खेल से सबको प्रभावित किया।

आइये डालते हैं एक नजर ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर:


#3. मोहम्मद सैफुद्दीन, बांग्लादेश


मोहम्मद सैफुद्दीन (बायें) से बात करते हुए शाकिब-अल-हसन (दायें)
मोहम्मद सैफुद्दीन (बायें) से बात करते हुए शाकिब-अल-हसन (दायें)

मोहम्मद सैफुद्दीन पहली बार तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने 2016 अंडर -19 विश्व कप में खेला था। उस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन शानदार था और उन्होंने छह मैचों में 13 विकेट लिए थे। जूनियर टीमों के लिए कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद, उन्हें सीनियर टीम के लिए चुना गया। बांग्लादेश के लिए विश्व कप टीम में जगह बनाने से पहले इस 22 वर्षीय सीम बॉलिंग ऑलराउंडर ने सिर्फ 13 वनडे मैच खेले थे।

उन्होंने इस विश्व कप में गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और अबतक छह मैचों में दस विकेट लिए हैं। सैफुद्दीन, मुस्ताफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन के बाद बांग्लादेश के लिए तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

Advertisement

अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने वाले सैफुद्दीन को पावरप्ले ओवरों में, डेथ ओवरों में और बीच के ओवरों में इस्तेमाल किया गया।

बल्ले से भी, उन्होंने कुछ सार्थक योगदान दिया। भारत के खिलाफ, उन्होंने एक अर्धशतक बनाया और अंत तक अकेले संघर्ष कर रहे थे।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...