Create
Notifications
Advertisement

World Cup 2019 : 4 अनुभवी खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया जा सकता है

  • ये 4 दिग्गज खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरूप अभी तक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Jun 2019, 12:24 IST

शोएब मलिक
शोएब मलिक

वर्ल्डकप 2019 के काफी मैच खत्म हो चुके हैं और अभी कई रोमांचक मुकाबले होने बाकी हैं। ज्यादातर मुकाबलों के साथ क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट लगभग आधा सफर पूरा कर चुका है। टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, तो हमें पता चलेगा कि टॉप 4 में कौन सी टीम अपनी जगह बना पाएगी।

वहीं टूर्नामेंट के पहले से ही यह कहा जा रहा था कि सेमीफाइल में पहुंचने वाली चार टीमों में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का नाम शामिल होगा लेकिन विश्वकप 2019 में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी बेकार रहा है, जबकि न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इन टीमों के अलावा कई खिलाड़ियों ने भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और अपनी टीम को जीत दिलाने में एकतरफा रोल अदा किया है। वहीं कुछ ऐसे भी अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने निराश करने वाला प्रदर्शन किया है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि ये अनुभवी खिलाड़ी टीम से बाहर भी किए जा सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही 4 अनुभवी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया जा सकता है।

#1 शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया)

शॉन मार्श
शॉन मार्श

विश्वकप की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल उस्मान ख्वाजा को शॉन मार्श पर तरजीह देते हुए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। उस्मान ख्वाजा ने टीम को निराश भी नहीं किया। ख्वाजा ने टूर्नामेंट में अभी तक पांच मैचों में 19.60 के औसत से 98 रन बनाए हैं।

जबकि इसी दौरान मार्कस स्टोइनिस के चोटिल होने के कारण शॉन मार्श को खेलने का मौका मिला। लेकिन मार्श इस दौरान कोई खास प्रभाव छोड़ने में असफल रहे और दो मैचों में उन्होंने 26 रन बनाए हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले से पहले स्टोइनिस टीम में वापसी कर सकते हैं। ऐसे में शॉन मार्श को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : World Cup 2019: भारत अगले मैच में टीम में कर सकता है दो बड़े बदलाव

Advertisement

#2 एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका)

एंजेलो मैथ्यूज
एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंकाई टीम में इस बार कई नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जबकि इस टीम में शामिल एंजेलो मैथ्यूज एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन यह खिलाड़ी अपने अनुभव के अनुसार प्रदर्शन करने में विफल रहा है। मैथ्यूज ने अभी तक 3 मैचों में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 3 के औसत से मात्र 9 रन बनाए हैं।

इस आलराउंडर खिलाड़ी ने श्रीलंका के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। टीम के मध्यक्रम में मैथ्यूज की विफलता के कारण ही श्रीलंका को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि इस खिलाड़ी को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।


1 / 2 NEXT
Published 20 Jun 2019, 12:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit