Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बना सकते हैं

  • पढ़िए ऐसे कौन से बल्लेबाज हैं, जो वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Apr 2019, 16:34 IST

Enter caption

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने में अब ज़्यादा दिन नहीं बचे हैं, इस टूर्नामेंट में दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज़ अपनी छाप ज़रूर छोड़ना चाहेगा। इंग्लिश मैदान में किसी भी बाहरी देश के बल्लेबाज़ के लिए बड़ी पारी खेलना एक बड़ी चुनौती माना जाता है। बेहद क़ाबिल खिलाड़ी ही इंग्लैंड की पिच पर नई गेंद का मज़बूती से सामना कर सकता है।

हांलाकि साल 2015 के वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड के मैदान में बैटिंग करना थोड़ा आसान हुआ है। इसकी वजह ये है कि इंग्लैंड की पिचों को समतल बनाया गया है और बाउंड्री को छोटा किया गया है। यही वजह है की वहां के मैदानों में अब 300 से ज़्यादा के स्कोर आसानी से बन रहे हैं।

इसके अलावा आईसीसी इस बात की निगरानी कर रहा है कि वर्ल्ड कप की पिच ऐसी हो जिसमें कम से कम 90 ओवर का मैच भी आसानी से हो पाए। अब बेहद मुमकिन है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के ज़्यादातर मैच में बड़े स्कोर बन पाएंगे। हम यहां ऐसे 5 ग़ैर-अंग्रेज़ी बल्लेबाज़ों की चर्चा कर रहे हैं जो इस साल वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बना सकते हैं। 


#1 शिखर धवन (भारत)

Enter caption

शिखर धवन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो मुश्किल हालात में भी मैच को अगले स्तर पर ले जाने की ताक़त रखते हैं। इंग्लैंड में शिखर धवन ने 976 रन बनाए हैं, इनमें सबसे ज़्यादा रन 2 चैंपियंस ट्रॉफ़ी में अपने नाम किए हैं। साल 2013 और 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी में धवन ने शानदार बल्लेबाज़ी की थी। यही वजह है कि आने वाले वर्ल्ड कप में धवन से काफ़ी उम्मीदें हैं। 

पिछले वर्ल्ड कप के बाद शिखर धवन ने इंग्लैंड में 57.25 की औसत से कुल 458 रन बनाए हैं। ओवल के मैदान में श्रीलंका के ख़िलाफ़ शिखर ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 138 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी। हांलाकि धवन के लिए इंग्लैंड के मैदान में बल्लेबाज़ी करना इतना आसान नहीं था, फिर भी उन्होंने शतक लगाया। लेकिन ये शतकीय पारी बेकार गई और श्रीलंका ने मैच 7 विकेट से जीत लिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 5 NEXT
Published 24 Apr 2019, 16:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit