वर्ल्ड कप 2019: बेन स्टोक्स ने सुपर ओवर से पहले जोफ्रा आर्चर को दी थी अहम सलाह 

Ankit
जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स
जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स

बीती रात विश्व कप के खिताबी मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड के ऊपर जीत दर्ज की और नया इतिहास लिखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 241/8 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान टीम भी 50 ओवरों के बाद 241 रन ही बना सकी और मैच के परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा। सुपर ओवर में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 15 रन बटोरे। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी की और ख़िताब इंग्लैंड की झोली में डाला । उन्होंने अपने अंतिम ओवर के बारे में खुलासा किया है।

आर्चर ने कहा, "स्टोक्स ने ओवर से पहले ही मुझसे कहा था कि हम जीते या हारें, उसके आधार पर तुम्हारा आंकलन नहीं होगा। सभी को तुम पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि हम हार भी गए तो अगले साल टी20 विश्व कप है और मेरे पास एक मौका और होगा। इसके अलावा जो रूट ने भी मेरी हौसलाफजाई की। मुझे पता था कि हम हार भी गए तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी। मुझे खुशी है कि इन सभी ने मुझ पर भरोसा किया। मॉर्गन सुपर ओवर में छक्का लगने के बाद भी शांत थे और मुझे समझा।"

जिम्मी नीशाम ने सुपर ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगा दिया लेकिन आर्चर ने अपना संयम नहीं छोड़ा और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने 44 साल बाद पहला विश्व कप ख़िताब जीता है। इयोन मॉर्गन की अगुवाई में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। बेन स्टोक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। दूसरी तरफ उपविजेता न्यूज़ीलैंड ने अच्छा खेल दिखाया। पिछले विश्व कप में भी कीवी टीम उपविजेता रही थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links