Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: बायें हाथ के खिलाड़ियों से सजी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:09 IST

3जज

क्रिकेट के महासंग्राम की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होनी है। सभी टीमो का ऐलान किया जा चुका है। इंग्लैंड औऱ पाकिस्तान ने अपनी प्रारंभिक टीम में कुछ बदलाव किये हैं। इंग्लैंड ने अपनी प्रारंभिक टीम में चुने गए डेविड विली,जो डेनली और एलेक्स हेल्स की जगह क्रमशः जोफ्रा आर्चर, लियाम डॉसन और जेम्स विंस को मौका दिया है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने जुनैद खान,आबिद अली, यासिर शाह और फहीम अशरफ की जगह क्रमशः मोहम्मद आमिर, आसिफ अली, शादाब खान और वहाब रियाज को अंतिम 15 में शामिल किया है।

इस विश्व कप में कई देशों के बायें हाथ के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हम अब बात करेंगे इस विश्व कप में भाग ले रहे बायें हाथ के खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन की:

# ऊपरी बल्लेबाजी क्रम

Indi4कम

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बड़े टूर्नामेंट के खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले चैंपियंस ट्रॉफी में भी अपने बल्ले से जौहर दिखाया था। इसके अलावा धवन ने पिछले विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। हाल ही में समाप्त हुई आईपीएल से उनकी फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है। साल 2013 में इंग्लैंड में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर ने सर्वाधिक 5 मैचों में 363 रन बनाए थे, जबकि अगले चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने 5 मैचों में सबसे ज्यादा 338 रन बनाए थे।

दूसरे खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जो अपनी आक्रामक शैली के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। उनका हालिया फॉर्म भी शानदार रहा है। आईपीएल में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था।

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विन्टन डी कॉक टीम के विकेटकीपर होंगे। डी कॉक ने पिछले कुछ समय से अपनी टीम के लिये निरन्तर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अपनी उपयोगिता सिद्ध की है। आईपीएल में भी उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Published 22 May 2019, 17:05 IST
Advertisement
Fetching more content...