वर्ल्ड कप 2019: नाटकीय अंत से पहले लगा था कि वर्ल्ड कप ट्रॉफी गई - इयोन मोर्गन

वर्ल्ड कप ट्रॉफी को चूमते मोर्गन
वर्ल्ड कप ट्रॉफी को चूमते मोर्गन

सुपर ओवर में वर्ल्ड कप खिताब जीतने से पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को लगा था कि उनके हाथ से खिताब निकल गया है। इंग्लैंड को अंतिम 23 गेंदों में 39 रनों की जरूरत थी और क्रिस वोक्स आउट हो गए, लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 84 रन बनाते हुए मुकाबला टाई करा लिया।

सुपर ओवर में मुकाबला जाने के बाद भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए और मैच में ज़्यादा बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड ने मुकाबला जीत लिया।

जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने कहा, "सच में भरोसा नहीं हो रहा है। मैं अभी भी इस पर भरोसा नहीं कर पा रहा हूं। जब क्रिस वोक्स आउट हुए तो मुझे लगा कि हमारे लिए मैच समाप्त हो गया है, लेकिन लियाम प्लंकेट ने हमें मैच में वापस ला दिया। बेन को मिली वह ओवर थ्रो हमारे लिए लाभदायक हुई।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: अंतिम ओवर के विवादित ओवर थ्रो बाउंड्री पर केन विलियमसन का बड़ा बयान

2015 वर्ल्ड कप में मोर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा था, लेकिन उसके बाद मोर्गन एंड कंपनी ने खुद को विश्व की नंबर एक टीम बनाया। हालांकि, इस बार भी ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ हार झेलकर वे ग्रुप स्टेज से बाहर होने की कगार पर थे।

मोर्गन ने आगे कहा, "टूर्नामेंट की शुरुआत से ही हमें शानदार सपोर्ट मिला और हमने वर्ल्ड कप हासिल कर ही लिया। काफी अच्छा लग रहा है। ट्रॉफी उठाने के बाद से मैंने 50 बार अद्भुत कहा है। हमें दो मुकाबले हर हाल में जीतने थे और उन्हें जीतने के बाद हमने आज भी शानदार लय जारी रखी।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़