Create

वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर प्रतिक्रिया दी, विराट कोहली और रोहित शर्मा का जिक्र

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
Richa Gupta

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के सामने संभलकर खेलने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि यह दोनों गेंदबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट झटकने के इरादे से उतरेंगे लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी लंबी पारी पर ध्यान देना होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के सारे गेंदबाजों की पिटाई हुई हो लेकिन मोहम्मद आमिर सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने दस ओवर में महज 30 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट झटके थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम को उनकी पारी के अंतिम क्षणों में झटका दिया था, जिस वजह से वो 307 रन ही बना सके। अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंदी भारत से होना है।

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि वहाब और आमिर से टीम को खास सतर्कता बरतने की जरूरत है। विराट और रोहित टीम में सबसे मजबूत खिलाड़ी माने जाते हैं। इन दोनों गेंदबाजों का पूरा ध्यान इन्हें आउट करने पर ही होगा। अगर दोनों बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए तो उनकी जीत के रास्ते लगभग खुल जाएंगे। दोनों को संभलकर लंबी पारी खेलने पर ध्यान देना होगा। मोहम्मद आमिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। वह फिंच को सटीक लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करके परेशान कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: भारत vs पाकिस्तान: लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, चैनल, टाइम, मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं अगर बल्लेबाजी कर रहा होता तो उसकी गेंदों को छोड़ने की बजाए खेलने की कोशिश करता, क्योंकि गेंदें छोड़ने से गेंदबाज के हौसले बुलंद होते जाते हैं। मैं भारतीय टीम के बल्लेबाजों को शॉट्स लगाने और सकारात्मक मानसिकता के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। टीम को कुछ अलग तरह का करने की जरूरत नहीं है। बस वो गेंदबाजी, बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण जैसे हर विभागों में खुद को आक्रामक बनाएं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...