Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: ENG vs BAN और AFG vs NZ मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

ANALYST
न्यूज़
1.21K   //    09 Jun 2019, 10:24 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का 12वां मुकाबला इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच कार्डिफ में खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने 104 रन से जीत हासिल की। इसके अलावा 13वां मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टॉन्टन में खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत हासिल की।

बात करें इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश मुकाबले की तो, बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 386 रन बनाए। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम 48.5 ओवरों में 280 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इसके अलावा बात करें अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले की तो, न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए अफगानिस्तान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अफगानिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.1 ओवरों में 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 32.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

अंक तालिका:

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करके न्यूजीलैंड टीम 6 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करके न्यूजीलैंड टीम 04 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है।

सर्वाधिक रन:

  E
E

इंग्लैंड बनाम के बांग्लादेश मुकाबले में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने 121 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड के जेसन रॉय ने 153 रनों की पारी खेली। इसी के साथ ये दोनों बल्लेबाज क्रमशः पहले एवं दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सर्वाधिक विकेट:

Advertisement

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 04 विकेट लेने के बाद न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्यूसन इस सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के ही मैट हेनरी दूसरे स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...