Create

पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि विराट कोहली और केन विलियमसन में से कौन बेहतर बल्लेबाज है

विराट कोहली और केन विलियमसन
विराट कोहली और केन विलियमसन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के बीच तुलना की है। उन्होंने आंकड़ों के आधार पर बताया है कि इन दोनों बल्लेबाजों में से कौन बेहतर है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली और केन विलियमसन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इन दोनों प्लेयर्स की तुलना करते वक्त वो देखेंगे कि किसके आंकड़े कितने बेहतर हैं।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक आंकड़ों के खेल में केन विलियमसन इस वक्त विराट कोहली से टेस्ट मैचों में आगे हैं। उन्होंने कहा,

अगर हम केन विलियमसन के टेस्ट करियर को देखें तो उन्होंने 54 की औसत से 7129 रन बनाए हैं जो बुरा नहीं है। वहीं दूसरी तरफ कप्तान कोहली ने 91 मैचों में 52 की औसत से 7490 रन बनाए हैं। इन दोनों प्लेयर्स में से कौन बेहतर है ये कहना काफी मुश्किल है। हालांकि विलियमसन इस वक्त कोहली से थोड़ा आगे हैं लेकिन कोहली भी ज्यादा पीछे नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: डेब्यू टेस्ट मैच में शेफाली वर्मा की जबरदस्त 96 रनों की पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं, सहवाग से हुई तुलना

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को वनडे में केन विलियमसन से आगे बताया

वहीं आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में केन विलियमसन से काफी आगे हैं। उन्होंने कहा,

अगर हम वनडे क्रिकेट की बात करें तो केन विलियमसन ने 47.5 की औसत से 6173 रन बनाए हैं। यहां पर कोहली काफी आगे हैं। उन्होंने केन विलियमसन से लगभग दोगुने 12169 रन बनाए हैं और उनका औसत 59 का रहा है।

आपको बता दें कि विराट कोहली और केन विलियमसन दोनों ही प्लेयर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आमने - सामने होंगे। दोनों ही कप्तान अपनी टीम को ये आईसीसी ट्रॉफी जिताना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: WTC फाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment