Create

भारतीय मूल के कीवी खिलाड़ी ने टीम इंडिया के खिलाफ खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

एजाज पटेल
एजाज पटेल

इंडिया में जन्मे न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खिलाफ खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आप उस देश के खिलाफ खेलते हैं जहां पर आपका जन्म हुआ था तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

एजाज पटेल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। उनका जन्म मुंबई में हुआ था लेकिन जब वो आठ साल के थे तभी उनके माता-पिता बेहतर मौके की तलाश में न्यूजीलैंड चले गए थे और वहीं पर शिफ्ट हो गए थे। तब से लेकर अब तक एजाज पटेल वहीं पर हैं।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी प्रमुख टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकते हैं

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड में अपने करियर की शुरुआत एक मीडियम पेस गेंदबाज के तौर पर की थी लेकिन जल्द ही वो लेफ्ट ऑर्म स्पिनर बन गए। उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ बातचीत में टीम इंडिया के खिलाफ खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा,

इस बारे में सोच-सोचकर मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं। मैंने अपनी जर्नी की शुरुआत वहीं से की थी और उसके बाद न्यूजीलैंड में आकर बस गया। अब आप इंग्लैंड में हैं जिसे क्रिकेट का घर कहा जाता है और वहां पर आपको दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक इंडिया के खिलाफ खेलना है, जो आपका जन्मस्थान है। इसलिए मेरे लिए ये एक पूरे सर्कल की तरह है। लेकिन आपको पता है कि ये मेरी क्रिकेटिंग जर्नी रही है और मेरे हिसाब भारत के खिलाफ खेलने से मुझे फायदा ही होगा। ये एक ऐसी चीज होगी जिसे मैं लंबे समय तक याद रखुंगा।

ये भी पढ़ें: "पाकिस्तान टीम में कोच और कप्तान अपने-अपने पसंद के प्लेयर्स को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment