युवराज सिंह ने उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताए जो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके जैसा कारनामा कर सकते हैं

युवराज सिंह
युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो उनके जैसा कारनामा इंटरनेशनल क्रिकेट में कर सकते हैं। युवराज सिंह के मुताबिक ये तीनों ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम को अपने दम पर मैच जिताने में सक्षम हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान युवराज सिंह से पूछा गया कि वर्तमान भारतीय टीम में कौन सा ऐसा खिलाड़ी है जो भारत का अगला युवराज सिंह बन सकता है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने किसी एक खिलाड़ी का नाम नहीं लिया।

ये भी पढ़ें: "एम एस धोनी के सम्मान में उनकी 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया जाए"

युवराज सिंह ने उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताए जो भारतीय टीम के मैच विनर हैं

उन्होंने कहा कि तीन ऐसे प्लेयर इस वक्त हैं जो भारतीय टीम का डायनेमिक्स बदल सकते हैं और इनके अंदर काफी क्षमता है। उन्होंने कहा,

मिडिल ऑर्डर में इस वक्त मैं किसी लेफ्ट हैंडर को नहीं देख रहा हूं। कुल मिलाकर हमारे पास इस वक्त कुछ अच्छे हिटर्स हैं। हमारे पास ऋषभ पंत हैं और हार्दिक पांड्या भी हैं। मेरे हिसाब से ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जितना ज्यादा साथ में वनडे और टी20 खेलेंगे, एकसाथ बैटिंग करते हुए दोनों उतना ही डायनेमिक रहेंगे। आपके पास रविंद्र जडेजा भी हैं। ये तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं। वनडे और टी20 में जडेजा के अंदर जबरदस्त सुधार हुआ है।

युवराज सिंह के मुताबिक दाएं और बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन होना जरूरी है। इसके लिए उन्होंने अपनी और एम एस धोनी की जोड़ी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा,

लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन हमेशा ही खतरनाक होता है, जैसा मैं और एम एस धोनी थे। इसलिए मैं चाहता हूं कि ऋषभ, हार्दिक और जडेजा पांचवे, छठे और सातवें नंबर पर बैटिंग करें।

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव की जबरदस्त गेंदबाजी, हार्दिक पांड्या ने खेली ताबड़तोड़ पारी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment