युवराज सिंह का किंग्स XI पंजाब को लेकर चौंकाने वाला खुलासा 

युवराज सिंह
युवराज सिंह

युवराज सिंह अपने आईपीएल करियर में कई टीमों का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत किंग्स XI पंजाब के लिए खेलते हुए की थी, लेकिन उन्होंने बड़ा खुलासा किया है कि वो इस टीम के साथ नहीं खेलना चाहते थे। इसके अलावा युवराज सिंह ने कहा कि उन्हें पुणे वॉरियर्स इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलकर अच्छा लगा।

इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा

"मैं किंग्स XI पंजाब से जाना चाहता था, मैनेजमेंट मुझे पसंद नहीं करते थे। मैं जो भी उनसे कहता था, उन्होंने वो कभी भी नहीं किया। मैं जब टीम से चला गया, तो उन्होंने उन सभी खिलाड़ियों को खरीदा, जिन्हें मैं मांगता था। मुझे पंजाब पसंद है, लेकिन जिस तरह से फ्रेंचाइजी में काम होता था वो मुझे पसंद नहीं था।"

युवराज सिंह ने आगे जोड़ते हुए कहा,

"मुझे पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेलते हुए काफी अच्छा लगा, भले ही हम काफी मैच नहीं जीत रहे थे। हमारे टीम के ऑनर काफी शानदार थे। मैं जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में गया, तो उस सीजन मुझे काफी मजा आया और मेरा वो बेस्ट आईपीएल सीजन भी था। मैं आगे भी उनके लिए खेलना चाहता था, लेकिन ऑक्शन में दिल्ली टीम का हिस्सा बन गया।

युवराज सिंह ने आईपीएल को लेकर बड़े मलाल के बारे में भी बताया

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के अनुसार वो किसी भी टीम के लिए 3-4 सीजन नहीं खेल पाए। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी एक टीम के लिए कई साल खेले हैं। इससे बेस तैयार होता है और आप हालातों में खुद को ढालते हैं, इसी हिसाब से प्रैक्टिस भी करते हैं। उनके हिसाब से वो हर सीजन ऑक्शन में जा रहा थे और कई भी सेटल नहीं हो पाए।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिलाई थी जीत, आखिरी ओवर में जड़े थे 4 छक्के

आपको बता दें कि युवराद सिंह आईपीएल में किंग्स XI पंजाब, पुणे वॉरियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं। इसके अलावा वो 2016 और 2019 में दो बार आईपीएल जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे हैं। 2019 उनके आईपीएल करियर का आखिरी सीजन था और पिछले साल ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now