Create
Notifications

PUBG Guide: 3 गन्स जो क्लोज रेंज कॉम्बेट के लिए बेस्ट हैं

Image Courtesy: Tencent Games/PlayerUnknown's Battlegrounds
Image Courtesy: Tencent Games/PlayerUnknown's Battlegrounds
मयंक मेहता

PUBG लॉन्च होने के बाद ही से काफी सफल हो रखा है और इसे किसी भी प्रकार के खास इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। बैटल रॉयल में जाना और उसकी मैकेनिक्स को समझना फिर भी आसान है, लेकिन पूरे मैच के दौरान खुद को बचाना एक मुश्किल काम है। खासकर अंतिम कुछ राउंड्स में जहां सेफ जोन का एरिया काफी कम हो जाता है।

ऐसे हालातों में खुद को क्लोज क्वार्टर कॉम्बेट के लिए तैयार करना होता है, जैसे विरोधियों से सामना करने के लिए। इसके लिए जरूरी है कि आपके पास सही हथियार हो, जोकि क्लोज रेंज में खतरनाक साबित हो पाए।

आइए क्लोज रेंज कॉम्बेट के लिए बेस्ट हथियारों के बारे में जानते हैं:

Shotguns

शॉटगन

सभी प्रकार के शॉटगन क्लोज रेंज के लिए काफी अच्छे रहते हैं, क्योंकि यह आपके विरोधियों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाता है। फिर इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने कवच पहना हुआ है या नहीं। हालांकि यह हथियार सिर्फ क्लोज रेंज के लिए अच्छे रहते हैं और उन्हें लंबी दूरी के समय इस्तेमाल करने से बचना चाहिए, क्योंकि ऐसे में इसका असर ही नहीं होगा। प्येय्स को अपने शॉट को सही जागे लगाए, नहीं तो इसका नुकसान हो सकता है।

UMP9

शॉटगन के बाद क्लोज क्वार्टर कॉम्बेट के लिए SMG बेस्ट रहता है। UMP9 में .45 ACP (Automatic Colt Piston) का इस्तेमाल होता है एक बार में 25 गोलियां भरी जा सकती है और यह विरोधियों के 39 बेस को डैमेज करती है। साथ ही में वर्साटाइल SMG प्लेयर्स को अपनी रणनीति तैयार करने के लिए बेहतर विकल्प भी देता है।

वेक्टर

वेक्टर भी क्लोज और मीडियम रेंज कॉम्बेट के लिए सही विकल्प रहता है। इसमें 9mm इस्तेमाल होती है और यह विरोधियों के 34 बेस को डैमेज भी करती है। इसमें रिकोइल कम और फायर का रेट ज्यादा रहता है। इसी वजह से यह PUBG प्लेयर्स का पसंदीदा हथियार है।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...