Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर आईसीसी सीईओ की प्रतिक्रिया

Ankit Kunwar
CONTRIBUTOR
Modified 20 Feb 2019, 16:52 IST
न्यूज़
Advertisement

14 फरवरी को भारत के सीआरपीएफ काफ़िले पर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में रोष फैला हुआ है। भारत के लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ़ आक्रोश है इस बीच आगामी मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच पर बहसबाजी ज़ारी है। पिछले दिनों भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान की इस ना'पाक' हरक़त पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

भारत के क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि भारत आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ़ नहीं खेलेगा। जबकि हाल ही में आई सूचना के अनुसार आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्ड्सन ने भारत पर हुए आतंकी हमले पर सहानूभूति दर्शाते हुए कहा कि हम अपने सदस्यों के साथ हालात पर नज़र रखेंगे।

उन्होंने कहा कि 'आगामी आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।' अगर इतिहास के नज़रिए देखा जाए तो सन् 1999 में कारगिल युद्ध के बाद भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हुआ था। किंतु वर्तमान संदर्भ में, आईसीसी सीईओ का यह बयान विवाद उत्पन्न कर सकता है क्योंकि पाकिस्तान द्वारा किया गया आतंकी हमला भारतीयों के बीच जनाक्रोश का सबब ले चुका है उसको लेकर भारत का कोई भी नागरिक नहीं चाहेगा कि इस दुखद घड़ी में भारत पाकिस्तान के साथ खेले।

इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर यजुर्वेंद चहल-ने भी पाकिस्तान पर गुस्सा ज़ाहिर करते हुए कहा कि हमें पाकिस्तान को सबक सिखाने की सख्त ज़रूरत है, चाहे हमें युद्ध क्यों न करना पड़े। साथ ही युजवेंद्र चहल ने आईसीसी विश्वकप में होने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर कहा कि इसका फैसला बीसीसीआई और सरकार करेगी। अब देखना है कि बीसीसीआई और भारत सरकार इस मसले पर क्या निर्णय करती है या फिर16 जून को मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का खेला जाना कितना वाजिब रहेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 20 Feb 2019, 15:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit