Create
Notifications

AFC Asian Cup Qualifiers - भारत ने अफगानिस्तान को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की 

Photo - Indian Football Twitter
Photo - Indian Football Twitter
reaction-emoji
Prashant

AFC Asian Cup Qualifiers के ग्रुप डी के मुकाबले में मेजबान भारतीय टीम ने कोलकाता में अफगानिस्तान को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। हालाँकि लगातार दो जीत के बाद भी भारतीय टीम गोल अंतर की वजह से अंक तालिका में हांगकांग से पीछे दूसरे स्थान पर है। हांगकांग ने कंबोडिया को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया। ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम 2023 में होने वाली AFC एशियाई कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।

मैच के पहले हाफ में भारत और अफगानिस्तान ने गोल करने के काफी प्रयास किये, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। दूसरा हाफ खत्म होने से थोड़ी देर पहले तक भी मैच का स्कोर 0-0 था। मैच के 86वें मिनट में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने गोल करके भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन 88वें मिनट में अफगानिस्तान के ज़ुबैर हमीरी ने गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। मैच खत्म होने से ठीक पहले 91वें मिनट में सहल अब्दुल समद ने गोल करके भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

AFC Asian Cup Qualifiers के अगले मैच में भारत का सामना 14 जून को हांगकांग के खिलाफ होगा और उस मैच में भारत का जीतना बेहद जरूरी है। मैच ड्रॉ होने पर हांगकांग की टीम एशियाई कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएगी।

गौरतलब है कि 2023 AFC एशियाई कप का आयोजन अगले साल 16 जून से 16 जुलाई तक किया जाएगा। पहले टूर्नामेंट की मेजबानी चीन के पास थी, लेकिन चीन के जीरो-कोविड पॉलिसी के कारण अब यह टूर्नामेंट किसी और देश में आयोजित किया जाएगा।

THAT WINNING MOMENT! 💪🏼ANOTHER WIN ✅ANOTHER 3️⃣ POINTS ✅#AFGIND ⚔️ #ACQ2023 🏆 #BlueTigers 🐯 #BackTheBlue 💙 #IndianFootballhttps://t.co/AASiWR0jpf

Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...