Create

बार्सिलोना को लियोनेल मेसी को बेच देना चाहिए: अंतरिम अध्‍यक्ष

लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी

बार्सिलोना के अंतरिम अध्‍यक्ष कार्लोस टसक्‍वेट्स का मानना है कि क्‍लब को समर ट्रांसफर विंडो के दौरान लियोनेल मेसी को बेच देना चाहिए। लियोनेल मेसी के बारे में खबर थी कि वह मैनचेस्‍टर सिटी में जा सकते हैं और ब्‍यूरोफेक्‍स पत्र के जरिये बार्सिलोना क्‍लब छोड़ने के इरादे जाहिर किए थे। लियोनेल मेसी ने बाद में कहा था कि यह फैसला बदला जा रहा है क्‍योंकि पूर्व बोर्ड ने क्‍लब का दामन थाम लिया है।

पूर्व बार्सिलोना अध्‍यक्ष जोसेप मारिया बार्टोमियू ने अक्‍टूबर में अपने पद से इस्‍तीफा दिया था और जनवरी चुनाव तक टसक्‍वेट्स ने जिम्‍मेदारी उठाई है। टसक्‍वेट्स ने आरएसी1 रेडियो स्‍टेशन से बातचीत में कहा, 'आर्थिक रूप से कह रहा हूं, मैं समर विंडो में लियोनेल मेसी को बेच देता। श्रम बिल और जो पैसा आप बनाते है, दोनों को देखते हुए यह फैसला सही है। मगर यह ऐसी चीज है कि कोचिंग स्‍टाफ को समझने की जरूरत है और यह मेरी जगह नहीं है। ला लीगा इस पल सैलरी सीमा लगा रहा है और इससे मदद मिलेगी।'

लियोनेल मेसी को खुश देखना प्राथमिकता

लियोनेल मेसी का अनुबंध जून में समाप्‍त होगा, जहां उन्‍हें मुफ्त में छोड़ा जा सकता है और बुधवार को बार्सिलोना के टीमसाथी नेमार ने अर्जेंटीनी स्‍ट्राइकर से जुड़ने की इच्‍छा जताई। नेमार ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि लियोनेल मेसी के साथ खेलूं। उन्‍हें पिच पर दोबारा आनंद उठाते हुए देखना चाहता हूं। मैं अगले साल निश्चित ही उनके साथ खेलना चाहता हूं। हम साथ मिलकर अगले सीजन में कमाल करना पसंद करेंगे।' नेमार ने यह बाते पीएसजी की मैनचेस्‍टर यूनाइटेड पर 3-1 से जीत के बाद कही।

टसक्‍वेट्स ने कहा कि नाउ कैंप में ऐसा दृश्‍य मुश्किल से देखने को मिलेगा क्‍योंकि कोविड-19 संकट के दौरान पर्स की सीमा सख्‍त कर दी गई है। उन्‍होंने कहा, 'अगर नेमार मुफ्त ट्रांसफर पर उपलब्‍ध होते हैं, तो हम उनके साथ करार करने के बारे में विचार कर सकते हैं। बेचने के बिना हम नए लोगों को नहीं जोड़ सकते अगर नए अध्‍यक्ष खूब खर्चा करने को तैयार हो तो।'

बार्सिलोना के नए कोच के मागदर्शन में लियोनेल मेसी का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। बार्सिलोना ने पिछले कुछ मैचों में लियोनेल मेसी को बेंच पर भी बैठाया। बार्सिलोना की तरफ से लियोनेल मेसी के साथ अच्‍छा बर्ताव नहीं हो रहा है और फैंस का भी यही मानना है कि अब समय आ गया है कि अर्जेंटीना के स्‍ट्राइकर को क्‍लब का साथ छोड़ देना चाहिए। हालांकि, कुछ दिग्‍गजों का मानना है कि लियोनेल मेसी को अपने पेशेवर करियर का अंत बार्सिलोना के साथ ही करना चाहिए क्‍योंकि उन्‍होंने अपने फुटबॉल करियर की तमाम उपलब्धियां यही हासिल की हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment