चैंपियंस लीग : बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को दी करारी मात, पूर्व क्लब के खिलाफ नहीं चले लेवेंडाउस्की

बायर्न ने अपने होम ग्राउंड में खेलते हुए पिछले 7 मैचों में 5वीं बार बार्सा को हराया है।
बायर्न ने अपने होम ग्राउंड में खेलते हुए पिछले 7 मैचों में 5वीं बार बार्सा को हराया है।

UEFA चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन के दूसरे हफ्ते में बार्सिलोना को गहरा झटका लगा है। 6 बार की चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने ग्रुप सी के अपने दूसरे मैच में बार्सिलोना को 2-0 की करारी शिकस्त दी। जर्मन क्लब बायर्न ने अपने होम ग्राउंड में हुए मैच में लुकास हर्नान्डेज (50वां मिनट) और लेरॉय साने (54वां मिनट) के गोल की बदौलत यह जीत हासिल की।

मैच में जिस खिलाड़ी पर सभी की नजरें टिकीं थीं वो थे पोलैंड के लेवेंडाउस्की जो इस सीजन से ठीक पहले बायर्न म्यूनिख छोड़कर बार्सिलोना गए थे और पिछले हफ्ते ही चैंपियंस लीग के पहले मैच में बार्सिलोना के लिए उन्होंने हैट्रिक लगाई थी। लेकिन बायर्न के खिलाफ इस मुकाबले में उनके शॉट गोल में तब्दील नहीं हो सके।

बार्सिलोना के लिए ये हार निराशाजनक इसलिए भी रही क्योंकि टीम बायर्न म्यूनिख के खिलाफ उनके होम ग्राउंड में खेले गए पिछले 7 मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। इन 7 में से 2 मैच ड्रॉ रहे हैं जबकि 5 में बार्सिलोना हारी है। वहीं जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में पिछले तीन मैचों से लगातार ड्रॉ खेल रही बायर्न के लिए ये जीत राहत की खबर लेकर आई।

मैच के पहले हाफ में बार्सिलोना ने काफी अटैकिंग खेल दिखाया, लेकिन बायर्न के गोलकीपर मैनुअल नुएर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेवेंडाउस्की ने 18वें मिनट में शानदार गोल का मौका बनाया था लेकिन गेंद गोल पोस्ट के क्रॉसबार से ऊपर निकल गई। पहले हाफ में कोई टीम गोल नहीं कर पाई थी लेकिन दूसरे हाफ में बायर्न ने गजब उत्साह के साथ गेम खेला और बेहतरीन पास के जरिए ताबड़तोड़ दो गोल कर दिए।

इस बार चैंपियंस लीग में ग्रुप सी को 'Group of Death' कहा जा रहा है क्योंकि इसमें बायर्न और बार्सा के अलावा इंटर मिलान भी है। इंटर मिलान ने एक अन्य मैच में चेक रिपब्ल्कि के क्लब विक्टर प्लेन को 2-0 से हराया। फिलहाल 2 मैचों में 2 जीत के साथ बायर्न प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। बायर्न ने पिछले मैच में इंटर को हराया था। बार्सिलोना 1 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि इंटर मिलान गोल डिफरेंस के आधार पर बार्सिलोना से पीछे है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now