Create
Notifications

नेमार को साइन करने के लिए आपस में भिड़े चेल्सी, न्यूकासल और यूनाईटेड

नेमार काफी समय से पीएसजी क्लब छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।
नेमार काफी समय से पीएसजी क्लब छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

ब्राजील की फुटबॉल टीम के स्टार खिलाड़ी और पेरिस-सेंट जर्मेन का पिछले 5 सालों से हिस्सा रहे नेमार जल्द ही नए क्लब के साथ खेलते दिख सकते हैं। द टेलिग्राफ समेत अधिकतर यूरोपीय मीडिया हाउस लगातार ये अटकलें लगा रहे हैं कि नेमार पीएसजी को छोड़ने के चक्कर में हैं और ये खबर लगते ही तीन बड़े इंग्लिश फुटबॉल क्लब उन्हें साइन करने के लिए आपस में लड़ाई लड़ रहे हैं।

खबरों के मुताबिक चेल्सी, मैनचेस्टर यूनाईटेड और न्यूकासल ने नेमार को खरीदने में रुचि दिखाई है। वैसे भी कीमत और बजट के हिसाब से भी यही तीनों क्लब नेमार को खरीद सकते हैं। पीएसजी ने नेमार पर अब तक कुल 198 मिलियन ब्रिटिश पाउंड की रकम खर्च की है और ऐसे में अगर पीएसजी से किसी और क्लब की ओर नेमार जाते हैं तो दूसरे क्लब से पीएसजी अच्छी खासी धनराशि लेने के बाद ही नेमार को छोड़ सकता है और फिलहाल चेल्सी, मैनचेस्टर यूनाईटेड और न्यूकासल के पास ही इस तरह का बजट बचा है।

साल 2017 में नेमार बार्सिलोना से पीएजी में गए थे। उस समय ये ट्रांसफर 200 मिलियन पाउंड में हुआ था जो कि एक रिकॉर्ड है। नेमार के टीम में रहते पीएसजी ने 4 बार फ्रांस की सबसे बड़ी फुटबॉल प्रतियोगिता लीगे 1 को जीतने में कामयाबी हासिल की और नेमार ने पिछले 5 सालों में टीम के लिए काफी गोल भी दागे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से नेमार के क्लब के प्रति कमिटमेंट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में खबरें यहीं आ रही हैं कि नेमार पीएसजी को छोड़कर नए सिरे से किसी क्लब के लिए खेलना चाहते हैं। ऐसे में जैसे ही यह खबर आई, फुटबॉल का बाजार गर्म हो गया।

चेल्सी मैनेजर टुचेल पीएसजी के मैनेजर भी रह चुके हैं और नेमार के साथ काम कर चुके हैं।
चेल्सी मैनेजर टुचेल पीएसजी के मैनेजर भी रह चुके हैं और नेमार के साथ काम कर चुके हैं।

माना जा रहा है कि चेल्सी के नए मालिक टॉड बोह्ली क्लब में इस सीजन किसी बड़े मार्की प्लेयर को देखना चाहते हैं और ऐसे में नेमार बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। खास बात ये है कि चेल्सी के मौजूदा कोच थॉमस टुचेल इससे पहले पीएसजी का ही हिस्सा थे और नेमार खुद उनकी देखरेख में पीएसजी के लिए खेल चुके हैं। टुचेल के पीएसजी मैनेजर रहते नेमार ने 67 मुकाबलों में 51 गोल दागे। टुचेल पहले से ही नेमार की स्किल के कायल रहे हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि अगर नेमार इंग्लिश क्लबों में देखना चाहेंगे तो चेल्सी उनकी पहली पसंद हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...