Create
Notifications

एशियन कप क्वालीफ़ायर : आखिरी मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भारतीय फुटबॉल टीम की शानदार जीत

जीत के बाद जश्न मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ।
जीत के बाद जश्न मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ।
Hemlata Pandey

सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियन कप क्वालीफ़ायर के अपने आखिरी मैच में हॉन्ग कॉन्ग पर 4-0 की धमाकेदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने इस मुकाबले से पहले ही अगले साल होने वाले एशियन कप के लिए क्वालीफ़ायर कर लिया था, लेकिन अपना आखिरी ग्रुप मैच जीतकर टीम ने बेहतरीन अंदाज में क्वालिफिकेशन अभियान को समाप्त किया। भारत के लिए कप्तान सुनील छेत्री समेत अनवर अली, मनवीर सिंह और ईशान पंडिता ने गोल दागे।

कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में हजारों दर्शकों की मौजूदगी में भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया। मैच के दूसरे मिनट में ही पेनेल्टी बॉक्स में गेंद ले जाते हुए गोल दागा और भारत का खाता खोला। 45वें मिनट में कप्तान छेत्री ने गोल करते हुए स्कोर भारत के पक्ष में 2-0 कर दिया। ये छेत्री का 84वां अंतर्राष्ट्रीय गोल है।

भारतीय खिलाड़ियों ने सॉल्ट लेक स्टेडियम में आए हजारों दर्शकों का धन्यवाद किया।
भारतीय खिलाड़ियों ने सॉल्ट लेक स्टेडियम में आए हजारों दर्शकों का धन्यवाद किया।

दूसरे हाफ में हॉन्ग कॉन्ग ने कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन गोलकीपर गुरप्रीत और टीम के डिफेंस के आगे हॉन्ग कॉन्ग की टीम पिछड़ गई। 85वें मिनट में मनवीर सिंह ने गोल किया तो इंजरी टाइम में ईशान पंडिता ने गोल कर टीम का स्कोर 4-0 कर दिया। इस जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों ने दर्शकों का अभिवादन किया। टीम के कोच आइगर स्टिमैक ने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की।

एशियन कप के लिए कुल 24 टीमें फाइनल टूर्नामेंट खेलती हैं जिसके लिए चार राउंड में क्वालिफिकेशन होते हैं। भारतीय टीम ने तीसरे दौर में क्वालीफाई करने में कामयाबी हासिल की और पहली बार टीम इंडिया लगातार दूसरी बार एशियन कप खेलती दिखाई देगी। साल 2019 में भी भारत ने क्वालीफाई किया था। टीम इस बार अपने ग्रुप में तीनों मैच जीतकर टॉप स्थान हासिल किया। हॉन्ग कॉन्ग से पहले टीम ने कम्बोडिया और अफगानिस्तान पर भी जीत दर्ज की थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...