Create
Notifications

अंतिम मिनटों के गोल के कारण बहरीन से हारी भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने पेनेल्टी किक को रोका लेकिन टीम मैच हार गई।
भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने पेनेल्टी किक को रोका लेकिन टीम मैच हार गई।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

बहरीन ने भारतीय फुटबॉल टीम को दोस्ताना मुकाबले में 2-1 से हरा दिया है। मैच का निर्णायक गोल बहरीन की तरफ से मैच खत्म होने से कुछ देर पहले 88वें मिनट में आया जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा। भारत ने पूरे मैच में अपने से ऊंची फीफा रैंकिंग वाली बहरीन को रोकने का काफी प्रयास किया लेकिन आखिरकार मैच बहरीन के नाम रहा।

FULL TIME! That's the end of the first of the 2 Friendlies in Bahrain, and it's a narrow defeat for the #BlueTigers 🐯Chin up lads. We'll be back for the next game! 🙌🇧🇭 2-1 🇮🇳#BHRIND ⚔️ #BackTheBlue 💙 #BlueTigers 🐯 #IndianFootballhttps://t.co/wRHXDy3Zrj

बहरीन के शेख अली बिन मोहम्मद स्टेडियम में हुए मुकाबले में पहले हाफ की शुरुआत से ही बहरीन ने अटैक दिखाया। मैच के छठे ही मिनट में संदेश झिंगन ने एक शॉट को अपनी कोहनी से रोका जिसके बदले बहरीन को पेनेल्टी किक मिली। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने बेहतरीन सेव करते हुए पेनेल्टी रोक दी और बहरीन को शुरुआती बढ़त से कुछ समय के लिए रोका।

बहरीन ने भारतीय डिफेंस को आसानी से भेदते हुए 37वें मिनट में अल हर्दन के गोल से 1-0 की बढ़त ले ली। इसके बाद दूसरे हाफ में टीम इंडिया ने अटैक में थोड़ी तेजी दिखाई। 59वें मिनट में जाफर की मदद से राहुल भेके ने बेहतरीन गोल कर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

It's a maiden goal in India 🇮🇳 colours for @RahulBheke against Bahrain today 👏👏👏Hoping for many more to come 🙌#BHRIND ⚔️ #BackTheBlue 💙 #BlueTigers 🐯 #IndianFootballhttps://t.co/4TTGKTQFoa

इसके बाद तो बहरीन ने अटैक और तेज कर दिया। 88वें मिनट में इस अटैक का फायदा बहरीन को मिला और हुमेदान के गोल से बहरीन ने 2-1 की बढ़त ले ली। फुल टाइम के बाद भारत 2-1 से बहरीन के हाथों एक बार फिर हार गया। भारतीय टीम ने आज तक बहरीन के खिलाफ कोई मुकाबला नहीं जीता है और ये टीम इंडिया की बहरीन के खिलाफ सातवीं हार थी।

अब भारत का अगला दोस्ताना मुकाबला 26 मार्च को बेलारूस के साथ होगा। ये मुकाबले जून 2022 में होने वाले एएफसी एशियन कप क्वालिफायर से पहले भारतीय टीम की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now