Create

SAFF चैंपियनशिप : भारतीय महिला टीम की बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार

भारतीय टीम को SAFF चैंपियनशिप इतिहास में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है।
भारतीय टीम को SAFF चैंपियनशिप इतिहास में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को अपने ओवर कॉन्फिडेंस के चलते SAFF महिला फुटबॉल चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। 5 बार की विजेता भारतीय टीम को बांग्लादेश ने ग्रुप मुकाबले में 3-0 से करारी शिकस्त दी। फीफा रैंकिंग में 58 नंबर की टीम इंडिया को 147वें नंबर पर काबिज बांग्लादेश के खिलाफ इस तरह हारते देख फैंस भी खासे निराश हैं।

India go down 0-3 to Bangladesh in the SAFF Women's Championship. ❌😬However, the Blue Tigressess have done enough to advance to the semi-finals. 🙌🏽#IndianFootball ⚽️ https://t.co/Gr9JJTnzUv

2010 में पहली बार शुरु हुई SAFF महिला चैंपियनशिप के इतिहास में भारतीय टीम ने इससे पहले 25 मैच खेले थे और 1 ड्रॉ को छोड़ बाकी सभी 24 मुकाबले जीते थे और आज तक खेले गए पांचों संस्करण की विजेता बनी थी। लेकिन इस बार बांग्लादेश ने टीम के जीत के रथ को रोक दिया। नेपाल में खेली जा रहे टूर्नामेंट के छठे संस्करण में भारतीय टीम बांग्लादेश, मालदीव और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में है।

HISTORY MADE! 😍India tasted defeat for the first time in the history of Women's SAFF Championship.Bangladesh gave that taste to India 🐅🤩🇧🇩 https://t.co/45tCnC7fCJ

भारत के खिलाफ बांग्लादेश के लिए मोसम्मत सीरत जहां शोपना ने 12वें और 52वें मिनट में गोल दागा जबकि श्रीमती सरकार ने 22वें मिनट में गोल किया। बांग्लादेश ने पूरे मैच में अटैकिंग मोड में गेम खेला जबकि टीम इ्ंडिया मौके भी तलाशने में नाकाम रही। इस मैच में जीत से पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान और मालदीव को भी हराया था और इस कारण ग्रुप ए में टीम टॉप पर है और सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

भारतीय टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी जबकि दूसरे मैच में मालदीव को हराया था। इस कारण 3 मुकाबलों से 6 अंक लेकर टीम ग्रुप ए में बांग्लादेश के बाद दूसरे नंबर पर है और सेमीफाइनल में पहुंच गई है। पाकिस्तानी टीम मालदीव के खिलाफ एक जीत हासिल कर ग्रुप में तीसरे स्थान पर रही जबकि मालदीव सभी मैच हारकर चौथे नंबर पर है। ग्रुप बी से मेजबान नेपाल और भूटान ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है।

अब 16 सितंबर को भारत का सामना सेमीफाइनल में नेपाल से होगा। नेपाल की टीम भी कागजों पर टीम इंडिया से कमजोर है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद कप्तान आशालता देवी की अगुवाई में भारतीय महिला टीम किसी तरह की गलती नहीं करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment