Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग - नॉर्थईस्ट ने जीत दर्ज कर बेंगलुरु का खेल किया खराब, प्लेऑफ से दूर हुई सुनील छेत्री की टीम

जीत का जश्न माने नॉर्थईस्ट के खिलाड़ी (बाएं)। निराश बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री (दाएं)।
जीत का जश्न माने नॉर्थईस्ट के खिलाड़ी (बाएं)। निराश बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री (दाएं)।
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग की में लगातार खराब प्रदर्शन कर रही नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने जीत के साथ बेंगलुरु एफसी का खेल खराब कर दिया है। नॉर्थईस्ट ने एक अहम मुकाबले में बेंगलुरु को 2-1 से मात देकर विरोधी टीम के प्लेऑफ में जाने के मौके को लगभग खत्म कर दिया है। नॉर्थईस्ट की टीम पहले ही अंकों के हिसाब से अंक तालिका में काफी नीचे है लेकिन बेंगलुरु की हार का मतलब है कि उसे हर हाल में बचे तीन मैच जीतने होंगे और बाकि टीमों के खराब प्रदर्शन की उम्मीद करनी होगी। तीनों ही गोल दूसरे हाफ में हुए, लेकिन नॉर्थईस्ट ने बाजी मारते हुए पूरे 3 अंक अपने नाम कर लिए।

कप्तान सुनील छेत्री की टीम से मुकाबले में काफी उम्मीदे थीं। मैच की शुरुआत में ही बेंगलुरु के लिए छेत्री ने मौके बनाने शुरु किये। पहले हाफ में बेंगलुरु ने गेंद का अधिकतर पोजेशन अपने पास रखा लेकिन नॉर्थईस्ट का डिफेंस काफी मजबूत रहा। दूसरे हाफ में भी काफी देर तक दोनों तरफ से गोल नहीं आए। बेंगलुरु के लिए 66वें मिनट में क्लीटन सिल्वा ने गोल किया और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 74वें मिनट में नॉर्थईस्ट के लिए डेशर्न ब्राउन ने गोल कर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। बेंगलुरु का डिफेंस थोड़ा कमजोर पड़ा और 80वें मिनट में लालदानमाइवा राल्ते ने मौका ढूंढते हुए गोल कर नॉर्थईस्ट को 2-1 से आगे कर दिया। मुकाबला इसी स्कोर पर समाप्त हुआ।

फिलहाल नॉर्थईस्ट के नाम 18 मैचों में 3 जीत के साथ 13 अंक हैं और टीम अंक तालिका में 10वें नंबर पर है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है। बेंगलुरु प्लेऑफ से लगभग बाहर हो ही गई है क्योंकि उनके पास 17 मैचों से 23 अंक हैं और वो छठे नंबर पर हैं जबकि टॉप पर मौजूद हैदराबाद और दूसरे नंबर पर मौजूद मोहन बगान के खाते में 29-29 अंक हैं, तीसरे नंबर की जमशेदपुर के पास 28 अंक हैं तो चौथे नंबर की केरला ब्लास्टर्स के पास 26 अंक हैं। इन टीमों के पास ज्यादा मैच भी बचे हैं।

केरला के सामने मोहन बगान

केरला ब्लास्टर्स और एटीके मोहन बगान के बीच 20 जनवरी को होने वाला मुकाबला कोविड संक्रमण के कारण पोस्टपॉन किया गया था। अब ये मुकाबला 19 फरवरी को खेला जाएगा। एटीके जहां प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है वहीं केरल की टीम चौथे नंबर पर है। दोनों टीमें मैच जीतकर प्लेऑफ के और नजदीक आना चाहेंगी। मोहन बगान ने जहां पिछले मैच में गोवा को 2-0 से हराया था तो वहीं केरल ने ईस्ट बंगाल पर 1-0 से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच पहले लेग में इस सीजन का पहला मैच खेला गया था जिसे मोहन बगान ने 4-2 से जीता था। ऐसे में दूसरे लेग का ये मैच काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...