लेवेंडाउस्की की हैट्रिक से पहले मैच में जीती बार्सिलोना, बायर्न और स्पर्स भी जीते

लेवेंडाउस्की ने चैंपियंस लीग में छठी बार हैट्रिक लगाई है।
लेवेंडाउस्की ने चैंपियंस लीग में छठी बार हैट्रिक लगाई है।

बार्सिलोना ने रॉबर्ट लेवेंडाउस्की की हैट्रिक की बदौलत UEFA चैंपियंस लीग के नए सीजन में विजयी शुरुआत की है। ग्रुप सी के पहले मैच में बार्सिलोना ने चेक रिपब्लिक के क्लब विक्टोरिया प्लेन को 5-1 से हराया। मैच के हीरो रहे लेवेंडाउस्की ने तीन गोल कर बार्सिलोना की बड़ी जीत पक्की की।

13वें मिनट में बार्सिलोना के लिए कैस्सी ने गोल कर खाता खोला। इसके बाद 34वें मिनट में लेवेंडाउस्की ने गोल किया। प्लेन के लिए 44वें मिनट में सिकोरा ने गोल दागा। लेकिन पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले लेवेंडाउस्की ने गोल कर बार्सिलोना की बढ़त 3-1 कर दी। दूसरे हाफ में लेवेंडाउस्की ने 67वें मिनट में फिर गोल दागा जबकि फैरेन टॉरेस ने 71वें मिनट में गोल दागते हुए बार्सा की जीत 5-1 के बड़े अंतर से पक्की कर दी।

लेवेंडाउस्की इसी सीजन बायर्न म्यूनिख से बार्सिलोना में आए हैं और आते ही उन्होंने टीम के लिए खेल के जरिए अपनी कीमत को सही ठहराया है। बार्सा के लिए पिछले 5 गेम्स में ये खिलाड़ी 8 गोल दाग चुका है। यही नहीं इस मैच के बाद लेवेंडाउस्की चैंपियंस लीग इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनके 89 गोल हैं, जबकि टॉप पर बैठे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 141 और दूसरे नंबर पर काबिज मेसी के 125 गोल हैं।

ग्रुप सी दूसरे मैच में बायर्न म्यूनिख ने इंटर मिलान पर 2-0 से जीत दर्ज की। मैच का पहला गोल बायर्न के मिडफील्डर लेरॉय साने ने किया जबकि दूसरा गोल 66वें मिनट में ओन गोल के रूप में इंटर के डी एम्ब्रोसियो से हो गया। ग्रुप ऑफ डेथ माने जा रहे ग्रुप सी में बायर्न, इंटर और बार्सिलोना शामिल हैं।

ग्रुप डी के पहले मैच में टॉटनहैम हॉट्स्पर ने मर्साइल पर 2-0 से जीत दर्ज की। मैच के दोनों गोल स्पर्स के फॉरवर्ड रिकार्लसन ने किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment