Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Football News: लियोनल मेसी का एक और कमाल, छठी बार जीता गोल्डन शू अवॉर्ड

  • स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी ने लगातार तीसरी बार यूरोपियन गोल्डन शू जीत लिया
Sandeep Kumar
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

लियोनल मेसी
लियोनल मेसी

स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी ने लगातार तीसरी बार यूरोपियन गोल्डन शू जीत लिया है। उन्हें रिकॉर्ड छठी बार इस गोल्डन शू अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। बता दें कि मेसी ने पिछले सीजन में कुल 36 गोल किए थे। इसके साथ ही वह यूरोप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर भी थे। पेरिस सेंट जर्मन के खिलाड़ी लियन एमबापे इस लिस्ट दूसरे स्थान पर रहे।

मेसी के बेटे थियागो और माटेओ ने गोल्डन शू लिया। इस दौरान उनकी पत्नी एंटोनेला रोकुजो, उनके साथी खिलाड़ी लुईस सुआरेज और जोर्डी अल्बा भी इस समारोह में मौजूद थे। बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने ट्वीट कर मेसी को छठे गोल्डन शू अवॉर्ड के लिए बधाई भी दी।


जानकारी के लिए बता दें कि मेसी लगातार तीसरी बार यह अवॉर्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ही बार्सिलोना की टीम पिछले साल ला लिगा जीतने में सफल हुई थी। अवॉर्ड मिलने के बाद उन्होंने कहा, "मैं इसे अपने परिवार और साथी खिलाड़ियों को समर्पित करता हूं। सुआरेज और अल्बा यहां मौजूद हैं। इन दोनों ने इस अवॉर्ड तक मुझे पहुंचने में काफी मदद की। अपनी टीम की मदद के बिना मैं कुछ भी हासिल नहीं कर सकता।"

मेसी के बाद इस अवॉर्ड को जीतने के मामले में युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो दूसरे स्थान पर हैं। युवेंटस के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को चार बार ये अवॉर्ड मिल चुका है। इसके बाद तीसरे स्थान पर दो अवॉर्ड के साथ नौ फुटबॉलर मौजूद हैं। इनमें लुईस सुआरेज, उरुग्वे के डिएगो फोरलान और फ्रांस के थिएरी हेनरी भी शामिल हैं। आपको बता दें कि पहली बार साल 1968 में यूसेबियो को यूरोपियन गोल्डन शू से पुरस्कारित किया गया था।

Published 19 Oct 2019, 12:03 IST
Advertisement
Fetching more content...