लियोनेल मेसी की गोल के साथ वापसी, बार्सिलोना ने क्‍वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी

लियोनेल मेसी ने निलंबन के बाद गोल के साथ वापसी की और बार्सिलोना ने बुधवार को कोपा डेल रे में रायो वालेसानो को मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड पहले ही बाहर हो चुके हैं और एक और उलटफेर नजर आ रहा था जब फ्रान गार्सिया ने राया को दूसरे हाफ की शुरूआत में 1-0 की बढ़त दिलाई। मगर लियोनेल मेसी ने एंटोनी ग्रीजमैन के पास पर बराबरी का गोल दागा और जोर्डी अल्‍बा के साथ मिलकर फ्रेंकी डे जोंग से गोल कराके बार्सिलोना को 2-1 से जीत दिलाई।

कोपा डेल रे का 30 बार खिताब जीतने वाला बार्सिलोना की अब 31वीं बार खिताब पर कब्‍जा करने की उम्‍मीद है। बार्सिलोना ने फैंस के बिना भी दमदार प्रदर्शन जारी रखा और रायो वालेसानो की जो उम्‍मीद जगी थी, उस पर जल्‍द पानी फेर दिया। बार्सिलोना के कोच रोनाल्‍ड कोएमैन ने क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद राहत महसूस की और लियोनेल मेसी के प्रदर्शन से वह खासे खुश नजर आए। अर्जेंटीना के स्‍ट्राइकर लियोनेल मेसी ने सीजन में अपना 15वां गोल दागा।

निलंबन के बाद लियोनेल मेसी की जोरदार वापसी

लियोनेल मेसी ने स्‍पेनिश सुपर कप फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ के खिलाड़ी से मारपीट की थी, जिसके बाद उन्‍हें दो मैच के लिए निलंबित किया गया था। लियोनेल मेसी के बार्सिलोना करियर में यह पहला मौका था जब उन्‍हें रेड कार्ड दिखाया गया था। बहरहाल, निलंबन के बाद वापसी करने वाले लियोनेल मेसी एकदम तरोताजा नजर आए और एक बार फिर वह मैच में सबसे बड़ा फर्क साबित हुए।

रिकी पुइग, फ्रांसिस्‍को ट्रिनकाओ और जूनियर फिर्पो अपने कोच कोएमैन को प्रभावित करने में नाकाम रहे। तीनों ने रायो की बढ़त लेने के बाद कोई दमदार खेल नहीं दिखाया। बार्सिलोना ने अंतिम-8 मे सेविला का साथ अपनाया है, जिसने वेलेंसिया को मात दी।

लियोनेल मेसी ने रायो के खिलाफ मैदान संभालते ही इतिहास रच दिया। बार्सिलेना के कप्‍तान लियोनेल मेसी ने कोपा डेल रे में 76वां मैच खेला। उन्‍होंने जोसेप सैमिटियर को पीछे छोड़ा और बार्सिलोना के लिए कोपा डे रे में सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने। बार्सिलोना के कप्‍तान ने छह बार प्रतियोगिता जीती है और एक बार और जीतने से वह ऑगस्टिन गैन के सात कोपा डे रे खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel