लियोनेल मेसी ने खोज लिया कोविड-19 से बचने का अनोखा तरीका

लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी

लियोनेल मेसी दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले फुटबॉलरों में से एक हैं। बार्सिलोना के कप्‍तान लियोनेल मेसी भी हालांकि कोरोना वायरस से बचने के लिए हर किसी की तरह संघर्ष कर रहे हैं। जहां कोरोना वायरस महामारी के बीच भी फुटबॉल सक्रिय है, लियोनेल मेसी ने अपने आप को और अपने परिवार को इस खतरनाक वायरस के दूर रखने के लिए एक अनूठा तरीका अपना रहे हैं।

अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी के बारे में रिपोर्ट है कि वह 'कोरोना वायरस विरोधी गद्दे' पर नींद ले रहे हैं। लियोनेल मेसी जिस गद्दे पर नींद ले रहे हैं, उसकी कीमत 900 यूरो (भारत में करीब 88,000 रुपए) है, जिससे वायरस को दूर रखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह गद्दा कोविड-19 वायरस को चार घंटे में खत्‍म कर देता है।

स्‍पेन के ज्‍यादातर मीडिया ने दावा किया है कि लियोनेल मेसी इस कोरोना वायरस महामारी के दौरान टेक मून के कोविड-19 गद्दे का अधिग्रहण किया है। इस कंपनी के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर एटलेटिको मैड्रिड के साउल निगुएज हैं और लियोनेल मेसी के अर्जेंटीना टीम के साथी सर्जियो एगुएरो भी इसका उपयोग करते हैं। गद्दे का दावा है कि जो भी उस पर नींद लेता है तो वह व्‍यक्ति के शरीर पर सभी वायरस चार घंटे में खत्‍म कर देता है। जहां बार्सिलोना सहित दुनिया के सभी अन्‍य पेशेवर फुटबॉल क्‍लब नियमित अंतराल में कोविड-19 टेस्‍ट से गुजर रहे हैं, वहीं लियोनेल मेसी ने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए एक और लेयर जोड़ ली है।

लियोनेल मेसी के इस गद्दे की क्‍या है खासियत

लियोनेल मेसी जिस 88,000 रुपए के गद्दे का उपयोग कर रहे हैं, उसमें रिपोर्ट के मुताबिक गद्दा एक प्रणाली का उपयोग करता है जिसे 'वीरुक्लेन' कहा जाता है, जो 99 प्रतिशत विषाणुओं और हानिकारक जीवाणुओं को अलग करने के लिए ऊतकों में एम्बेडेड नैनोकणों का उपयोग करता है। जहां फुटबॉल की जिम्‍मेदारी ने बार्सिलोना के दिग्‍गज लियोनेल मेसी को जून की शुरूआत में पिच पर ला खड़ा किया, वहीं इस बात को समझा जा सकता है कि अपने परिवार से वायरस को दूर रखना कितना जरूरी है।

लियोनेल मेसी भी कोरोना वायरस महामारी के दौरान उत्‍पन्‍न संकट की घड़ी में अपनी तरफ से योगदान दे रहे हैं। लियोनेल मेसी ने वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए अपने देश अर्जेंटीना में 44,000 यूरो का दान किया। लियोनेल मेसी और उनकी टीम के साथी ने बार्सिलोना से अपने वेतन काटने पर सहमति जताई क्‍योंकि इससे क्‍लब को अपने खर्चे घटाने में मदद मिली जबकि महामारी के दौरान फुटबॉल पीछे धकेल चुका है।

33 साल के लियोनेल मेसी के नेतृत्‍व वाली बार्सिलोना का शुक्रवार को यूएफा चैंपियंस लीग के क्‍वार्टर फाइनल में बेयर्न म्‍यूनिख से सामना होगा। लियोनेल मेसी और उनके क्‍लब के लिए यह सीजन अच्‍छा नहीं रहा है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में लियोनेल मेसी अपने रंग में नजर आ रहे हैं। लियोनेल मेसी को उम्‍मीद होगी कि वह बुंदेसलीगा चैंपियन के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now