आँसुओं के साथ लुईस सुआरेज ने कहा एटलेटिको मेड्रिड को अलविदा

अपने परिवार के साथ एटलेटिको मेड्रिड के फैंस का अभिवादन स्वीकारते सुआरेज।
अपने परिवार के साथ एटलेटिको मेड्रिड के फैंस का अभिवादन स्वीकारते सुआरेज।

उरुग्वे के फुटबॉल स्टार लुईस सुआरेज ने अपने फुटबॉल क्लब एटलेटिको मेड्रिड को अलविदा कह दिया है। ला लीगा में मेड्रिड की टीम ने सेविला के खिलाफ अपना 37वां मैच खेला जो टीम का अपने होम ग्राउंड पर आखिरी मैच था।

हजारों की तादाद में दर्शकों ने सुआरेज के आखिरी होम ग्राउंड मैच में उनका धन्यवाद दिया।
हजारों की तादाद में दर्शकों ने सुआरेज के आखिरी होम ग्राउंड मैच में उनका धन्यवाद दिया।

लुईस सुआरेज इस सीजन के अंत में टीम का साथ छोड़ रहे हैं और ऐसे में ये एटलेटिको मेड्रिड को गृह मैदान पर उनका भी आखिरी मुकाबला था। ऐसे में स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों ने सुआरेज को खास विदाई दी जिसे देखकर सुआरेज अपने आंसूओं को रोक नहीं पाए। सुआरेज का परिवार उनके साथ इस ऐतिहासक लम्हे को देखने के लिए मौजूद था।

फैंस के प्यार से सुआरेज इतने भावुक हो गए कि बुरी तरह रोने लगे। इस फेयरवेल के बाद सोशल मीडिया पर बार्सिलोना के कई फैंस ने इस बात पर दुख जताया कि सुआरेज को बार्सिलोना में वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हकदार थे।

दरअसल साल 2014 से 2020 के बीच सुआरेज बार्सिलोना का हिस्सा थे। अगस्त 2020 में खबर आई कि बार्सिलोना के नए कोच रोनाल्ड कोमैन ने सुआरेज को फोन पर कॉल कर सूचना दी थी कि बार्सिलोना की टीम में अब वो नहीं खेलेंगे। फैंस आज इसी प्रकरण की चर्चा करते हुए मेड्रिड के फैंस की ओर से सुआरेज को दी गई विदाई की तारीफ करते दिख रहे हैं।

क्लबों में मची सुआरेज के लिए होड़

अब जब सुआरेज मेड्रिड का हिस्सा नहीं हैं, तो ऐसे में कई फुटबॉल क्लब 35 वर्षीय इस अनुभवी खिलाड़ी को साइन करने में रुचि दिखा रहे हैं। इस दौड़ में सबसे आगे इंग्लिश क्लब एस्टन विला है जिसके मौजूदा मैनेजर स्टीवन जेरार्ड हैं और वो खुद सुआरेज के साथ लिवरपूल में साथ खेल चुके हैं। यही नहीं स्पेनिश क्लब सेविला भी सुआरेज को अपने साथ जोड़ने के लिए उत्सुक है जबकि इटालियन फुटबॉल क्लब इंटर मिलान भी इस दौड़ में शामिल है।

सुआरेज काफी समय तक अपने बेहतरीन खेल के लिए तो जाने जाते ही थे, साथ ही फुटबॉल के मैदन पर विरोधी टीम के खिलाड़ियों को दांत से काटने के लिए भी बदनाम रहे। साल 2010 में एजेक्स क्लब के लिए खेलते हुए सुआरेज ने पीएसवी के एक खिलाड़ी को मैच के दौरान काटा था। इसके बाद 2013 में चेल्सी के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने विरोधी टीम के ब्रानिस्लाव इवानोविच को भी काटा। यही नहीं, साल 2014 विश्व कप में इटली के खिलाफ मैच में सुआरेज ने वेटेरन खिलाड़ी जियॉर्जियो चिलिनी को भी काटा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now