Create

EPL : वेस्ट हैम के साथ मैनचेस्टर सिटी ने खेला ड्रॉ, खिताब से एक जीत दूर सिटी की टीम

वेस्ट हैम के खिलाफ मैच बचाने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते सिटी के खिलाड़ी।
वेस्ट हैम के खिलाफ मैच बचाने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते सिटी के खिलाड़ी।

गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने इस सीजन के अपने 37वें मुकाबले में वेस्ट हैम के खिलाफ पिछड़ने के बाद 2-2 से ड्रॉ पाने में कामयाबी हासिल की। इस ड्रॉ के बाद सिटी खिताब के बेहद करीब पहुंच गई है। सिटी लीग टेबल में फिलहाल टॉप पर है और 37 मैचों से उसके 90 अंक हैं जबकि दूसरे नंबर पर काबिज लिवरपूल के 36 मुकाबलों से 86 अंक हैं। लिवरपूल को 2 मुकाबले और खेलने हैं। ऐसे में सिटी अगर अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो वह ट्रॉफी अपने नाम कर लेगी, लेकिन अगर लिवरपूल मंगलवार देर रात होने वाले मैच में साउथहैम्पटन से हार जाती है या ड्रॉ भी खेलती है, तो भी सिटी चैंपियन बन जाएगी।

FULL TIME | City fight back to snatch a vital point on the road! 💪⚒ 2-2 🔵 | #ManCity https://t.co/i2piJNoa10

वेस्ट हैम के साथ लंदन स्टेडियम में हुए मैच में सिटी की टीम शुरुआत में कमजोर डिफेंस के साथ खेलती दिखी। वेस्ट हैम के लिए जैरड बावेन ने पहले हाफ में 24वें और फिर 45वें मिनट में दो गोल दागे और सिटी को 0-2 से पीछे कर दिया। लेकिन दूसरे हाफ में 49वें मिनट में जैक ग्रिलिश ने गोल कर पहले तो सिटी का खाता खोला, और इसके बाद 69वें मिनट में वेस्ट हैम के Own Goal के कारण सिटी का स्कोर भी 2 गोल का हो गया और मैच 2-2 से ड्रॉ रहा।

A thriller at London Stadium 🤩How #WHUMCI played out, according to @Oracle 📊 https://t.co/cNrua46wbN

पिछली बार लीग का खिताब जीत चुकी सिटी की टीम हाल ही में UEFA चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में रियाल मेड्रिड के खिलाफ लगभग जीते हुए मैच को गंवा बैठी जिसके बाद टीम के प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई। इस सीजन टीम कम से कम प्रीमियर लीग के जरिए एक ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी। सिटी को इस सीजन का आखिरी मैच 22 मई को एस्टन विला से खेलना है। जबकि सिटी को खिताब के लिए चुनौती दे रही लिवरपूल को 18 मई को साउथहैम्पटन और फिर 22 मई को वोल्व्स के खिलाफ उतरना है।

सिटी अगर अपना अगला मैच ड्रॉ खेलती है या हार जाती है, और लिवरपूल अपने दोनों मैच जीत जाती है, तो ही सिटी खिताब जीतने से चूकेगी। ऐसे में सिटी और लिवरपूल के अगले मुकाबले काफी अहम रहने वाले हैं।

चौथे स्थान पर आई स्पर्स

टॉटनहैम ने बर्नली को 1-0 से हराते हुए आर्सेनल को पछाड़ते हुए लीग टेबल में चौथे स्थान पर फिलहाल कब्जा कर लिया है। आर्सेनल के 36 मैचों से 66 अंक हैं तो स्पर्स के 37 मुकाबलों से 68 अंक हैं।

FULL-TIME Aston Villa 1-1 Crystal PalaceOllie Watkins' opener was cancelled out by Jeffrey Schlupp and it's a point apiece at Villa Park#AVLCRY https://t.co/uEtvgv5Kt4

अन्य मुकाबलों में लाइचेस्टर ने वॉटफोर्ड को 5-1 से मात दी तो एवर्टन को ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment