Create

रोमांचक अंदाज में जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी बनी इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन, लिवरपूल के हाथ लगी निराशा

पिछले 5 सीजन में चौथी बार सिटी ने लीग जीती है। विजेता ट्रॉफी के साथ सिटी की टीम।
पिछले 5 सीजन में चौथी बार सिटी ने लीग जीती है। विजेता ट्रॉफी के साथ सिटी की टीम।
Hemlata Pandey

मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है। सिटी ने लीग के इस सीजन के आखिरी दिन अपने आखिरी मुकाबले में एस्टन विला के खिलाफ 0-2 से पिछड़ने के बाद गजब वापसी की और 7 मिनट में 3 गोल मारते हुए जीत पक्की कर ली। इस मैच के दौरान ही एन्फील्ड में लिवरपूल की टीम वोल्व्स का सामना कर रही थी।

सिटी के खिताब जीतने के बाद मैनेजर पेप ने टीम जर्सी पहन दर्शकों का अभिवादन किया।
सिटी के खिताब जीतने के बाद मैनेजर पेप ने टीम जर्सी पहन दर्शकों का अभिवादन किया।

अगर सिटी एस्टन विला के खिलाफ हार जाती और लिवरपूल वोल्वस को हरा देती, तो लीग का खिताब लिवरपूल को मिल जाता। लिवरपूल ने वोल्व्स को 2-1 से हराने में कामयाबी भी हासिल की लेकिन गंदोगेन के 2 और रोद्री के 1 गोल ने सिटी को जीत दिलाई और लिवरपूल का सपना तोड़ दिया और सिटी सिर्फ 1 अंक के अंतर के साथ लिवरपूल से आगे बढ़ गई।

फैंस लगे रहे फोन पर

लिवरपूल की जीत की उम्मीद में स्टेडियम के पास रखे गए लीग विजेता के कटआउट बोर्ड।
लिवरपूल की जीत की उम्मीद में स्टेडियम के पास रखे गए लीग विजेता के कटआउट बोर्ड।

सीजन के आखिरी दिन कुल 10 मैच खेले गए और ये सभी मैच अलग-अलग स्थानों पर एक ही समय पर शुरु हुए। इन मुकाबलों से पहले सिटी के 37 मैचों से 90 अंक थे जबकि लिवरपूल के 37 मैचों से 89 अंक। गोल डिफरेंस में सिटी की टीम लिवरपूल से काफी आगे थी, इसलिए ऐसे में लिवरपूल को ट्रॉफी के लिए न सिर्फ अपना मैच जीतना था बल्कि दुआ करनी थी कि सिटी या तो अपना मैच हार जाए या ड्रॉ खेले। विला के खिलाफ 75वें मिनट तक सिटी 0-2 से पीछे थी क्योंकि मैथ्यू कैश ने 37वें और फिलिप कोटिन्हो ने 69वें मिनट में गोल कर विला को आगे कर दिया। इस दौरान लिवरपूल के फैंस न सिर्फ अपनी टीम का मैच स्टेडियम में देख रहे थे बल्कि सिटी के मैच की जानकारी भी फोन पर या तो चैक कर रहे थे या कॉल करके ले रहे थे।

इधर जैसे ही सिटी की ओर से गुंदोगन ने 76वें और रोद्री ने 78वें मिनट में गोल दागा तो सिटी के फैंस तो खुशी से झूम उठे लेकिन लिवरपूल के फैंस परेशान हो गए। सिटी ने 81वें मिनट में गुंदोगन के गोल की मदद से तीसरा गोल कर 3-2 की बढ़त ली जो निर्णायक रही। लिवरपूल के फैंस इस गोल और परिणाम से इतने परेशान हो गए कि लिवरपूल की 2-1 से जीत के बाद भी उनके स्टेडियम में शांति छा गई।

पांच साल में चौथी चैंपियनशिप

📈 Man City spent 168 days top of the #PL in 2021/22That's 98 more than any other team! https://t.co/c0WBKH4gzr

सिटी की टीम ने 2017-18, 2018-19, 2020-21 और अब 2021-22 में प्रीमियर लीग का खिताब जीतकर इस प्रतियोगिता में दबदबा बनाए रखा है। पिछले 5 सालों में टीम का चार बार खिताब जीतना कोई इत्तेफाक नहीं है। टीम को मैनेजर पेप गुआरडिलो ने काफी बढ़िया तरीके से एकत्रित किया है।

380 matches in one incredible season and THIS was the end result.... 👇 https://t.co/TLzfmR9xZc

सीजन के अंत में चेल्सी ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि टॉटनहैम हॉट्सपुर चौथे स्थान पर रही। ये चारों टीमें अगले सीजन UEFA चैंपियंस लीग में डायरेक्ट क्वालीफाई कर चुकी हैं। अगर लिवरपूल की टीम 28 मई को रियाल मेड्रिड के खिलाफ इस सीजन का चैंपियंस लीग फाइनल जीत जाती है, तो लिवरपूल को बतौर विजेता चैंपियंस लीग के अगले सीजन सीधे एंट्री मिलेगी और ऐसी स्थिति में प्रीमियर लीग में पांचवे स्थान पर मौजूद आर्सेनल को भी अगले सीजन चैंपियंस लीग में एंट्री मिल जाएगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...