Create

चैंपियंस लीग : मेसी के रिकॉर्ड गोल के बावजूद पीएसजी ने खेला बेन्फिका से ड्रॉ, चेल्सी और रियाल की जीत

यूरोप की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग में 40 क्लबों के खिलाफ गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी हैं मेसी।
यूरोप की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग में 40 क्लबों के खिलाफ गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी हैं मेसी।

लायोनल मेसी UEFA चैंपियंस लीग में 40 अलग-अलग टीमों के खिलाफ गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलते हुए मेसी ने बेन्फिका के खिलाफ गोल दागकर ये रिकॉर्ड बनाया लेकिन फिर भी मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा।

Messi has 127 goals in this competition 🤯#UCL https://t.co/LOtaHhG2k6

पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन में बेन्फिका के होम ग्राउंड पर ग्रुप एच के इस मैच में पीएसजी ही फेवरेट मानी जा रही थी। मैच के 22वें मिनट में नेमार और एमबापे के आपसी तालमेल से मेसी को गेंद मिली जिसे उन्होंने बेहद सुंदर तरीके से बेन्फिका के गोल पोस्ट में डालकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। लेकिन 41वें मिनट में बेन्फिका के एंजो फर्नान्डिज का क्रॉस पीएसजी के डिफेंडर डेनिलो के पैर से लगकर पीएसजी के ही गोल पोस्ट में चला गया और मैच 1-1 से बराबरी पर आ गया।

Paris Saint-Germain earn a point away to Benfica. 📰#UCL | #SLBPSG en.psg.fr/teams/first-te…

मैच में बेन्फिका ने पीएसजी से बेहतर तालमेल दिखाया लेकिन पीएसजी ने कम ही सही, पर अच्छे मौके बनाए। ये पीएसजी की लीग में इस सीजन की दूसरी जीत है जबकि टीम ने एक मैच ड्रॉ खेला है। फिलहाल 7 अंकों के साथ पीएसजी ग्रुप एच में टॉप पर है। वहीं बेन्फिका के भी 7 अंक हैं और गोल डिफरेंस के आधार पर वह दूसरे स्थान पर है। ग्रुप के एक अन्य मैच में युवांटिस ने इजराइली क्लब मक्काबी हाफिया को 3-1 से मात देकर सीजन की पहली जीत हासिल की। फिलहाल युवांटिस ग्रुप में तीसरे स्थान पर है।

ग्रुप ई के एक मुकाबले में चेल्सी ने एसी मिलान को 3-0 से मात दी। चेल्सी के लिए वेस्ली फोफाना (24वां मिनट), ऑबामेयांग ( 56वां मिनट), और रीस जेम्स (62वां मिनट) ने गोल दागे। चेल्सी की इस सीजन लीग में ये पहली जीत है। टीम ने इसके अलावा एक मैच ड्रॉ खेला है जबकि एक मैच हारा है। फिलहाल ग्रुप ई में साल्जबर्ग टॉप पर है, चेल्सी दूसरे नंबर पर है। एसी मिलान तीसरे नंबर पर है, जबकि डायनामो जेगराब चौथे स्थान पर है।

⏰ WEDNESDAY'S RESULTS ⏰🔥 What a night!#UCL

ग्रुप एफ में रियाल मेड्रिड और शख्तार डोनेट्स्क का मुकाबला हुआ जहां स्पेनिश ला लीगा चैंपियन रियाल ने 2-1 से जीत दर्ज की। टीम को शख्तार से कड़ी टक्कर मिली। रोद्रिगो ने 13वें और विनिशियस जूनियर ने 28वें मिनट में गोल दागकर रियाल को 2-0 की बढ़त दिलाई। शख्तार ने 39वें मिनट में जुख्तोर के गोल के जरिए अपना खाता खोला। इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं हो सका।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment