Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : गोवा को आसानी से हराकर मोहन बगान ने मजबूत की स्थिति, ओडिशा का सामना चेन्नई से

एटीके मोहन बगान पिछले 11 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं हारी है।
एटीके मोहन बगान पिछले 11 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं हारी है।
Hemlata Pandey

एटीके मोहन बगान का इंडियन सुपर लीग के दूसरे लेग में शानदार प्रदर्शन जारी है। मोहन बगान ने गोवा को 2-0 से हराते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। बाम्बोलिम के जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मोहन बगान के लिए दोनों गोल मनवीर सिंह ने दागे और टीम को पूरे 3 अंक दिलाने में कामयाबी हासिल की। वहीं गोवा एफसी के लिए अब प्लेऑफ का सफर खत्म हो गया है क्योंकि टीम के पास 18 अंक हैं और अब उसके पास खेलने को सिर्फ 3 मैच बचे हैं।

A crucial win for the Mariners and the @atkmohunbaganfc camp were definitely delighted with it! 🤩#FCGATKMB #HeroISL #LetsFootball https://t.co/v3ZKECpD9A

कोच युवान फर्रेंडो की देखरेख में मोहन बगान ने मैच की शुरुआत से ही गोवा के खिलाफ दबदबा बनाए रखा। फर्रेंडो इस सीजन की शुरुआत में गोवा के हेड कोच थे लेकिन बीच सीजन उन्हें एटीके मोहन बगान ने अपना कोच बना लिया। अपनी पुरानी टीम को हराने की कोशिश में फर्रेंडो ने कोई कसर नहीं छोड़ी। तीसरे मिनट में लिस्टन कोलाको की मदद से मनवीर सिंह ने मोहन बगान के लिए खाता खोला और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद गोवा ने पहले हाफ में कुछ मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही मनवीर सिंह ने एक और गोल कर मोहन बगान को 2-0 की बढ़त दिला दी। 50वें मिनट में मनवीर के पास तीसरा गोल कर हैट्रिक का मौका था लेकिन ये गोल नहीं हो सका। गोवा की ओर से दूसरे हाफ में भी कोई गोल नहीं आया और एटीके ने 2-0 से निर्णायक जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ मोहन बगान के खाते में 15 मैचों से कुल 29 अंक हैं और हैदरबाद के बाद टीम दूसरे नंबर पर है। हैदराबाद के 16 मुकाबलों से 29 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार हैदराबाद अंक तालिका में पहले नंबर पर है।मोहन बगान को 5 मैच और खेलने हैं और टीम प्लेऑफ के बेहद करीब दिख रही है।

ओडिशा का सामना चेन्नई से

लीग के 93वें मैच में आज चेन्नईयन एफसी का सामना ओडिशा से होगा। अपने पिछले मुकाबले में चेन्नईयन को गोवा ने 5-0 से रौंदा था जबकि ओडिशा को गत चैंपियन मुंबई ने 4-1 से मात दी थी। ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेंगी। सातवें स्थान पर काबिज ओडिशा की टीम के जहां 16 मैचों में 21 अंक हैं तो वहीं चेन्नई 16 मैचों में 19 अंक लेकर आठवें स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीमों को अगर किसी भी हाल में प्लेऑफ में पहुंचना है तो आज का मैच जीतना होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...