बार्सिलोना ने सेविया को 2-0 से धोया, खिताब की उम्‍मीदें जिंदा रखी

बार्सिलोना
बार्सिलोना

ओसमाने डेंबेले और लियोनेल मेसी के गोलों की बदौलत बार्सिलोना ने शनिवार को ला लीग में सेविया को 2-0 से मात देकर अपने खिताब की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। बार्सिलोना ने इस जीत के साथ ही एटलेटिको मैड्रिड पर दबाव बनाया है। डेंबेले ने 29वें मिनट में लियोनेल मेसी से पास हासिल करके सेविया के गोलकीपर बोनो के पैरों के बीच से किक जमाकर शानदार गोल दागा और बार्सिलोना को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसी के साथ बार्सिलोना ने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त बरकरार रखी।

सेविया ने ब्रेक के बाद अपने प्रदर्शन में सुधार किया, लेकिन बार्सिलोना ने अपना दबदबा कायम रखा और फिर लियोनेल मेसी ने शानदार गोल दागकर स्‍कोर 2-0 कर दिया। इसी के साथ सेविया के छह मैचों के अजेय रथ पर लगाम लगी, जो 48 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्‍थान पर है। वहीं बार्सिलोला ने रियल मैड्रिड को पछाड़कर दूसरा स्‍थान हासिल किया। एटलेटिको की टीम दो अंकों की बढ़त के साथ शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

बार्सिलोना से बदला ले सकती है सेविया

सेविया के पास बुधवार को बार्सिलोना से बदला लेने का मौका होगा जब वह कोपा डेल रे सेमीफाइनल के दूसरे चरण में एंट्री करेगी। बार्सिलोना को अपने डिफेंडर रोनाल्‍ड अराउजु की सेवाएं नहीं मिलेंगी क्‍योंकि वह चोट से उबरकर खेलने जरूर लौटे, लेकिन 15 मिनट बाद एड़ी में चोट के चलते दोबारा बेंच पर लौट गए।

बता दें कि बार्सिलोना की जीत से कोच रोनाल्‍ड कोएमैन काफी खुश दिखे, लेकिन वह चाहते हैं कि लियोनेल मेसी पर टीम की निर्भरता कम हो और उनके साथी भी गोल दागें। 33 साल के लियोनेल मेसी ने इस सीजन में लीग में 19 गोल किए हैं। इसके बाद क्‍लब के अगले सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर एंटोनी ग्रिजमैन हैं, जिन्‍होंने 6 गोल किए हैं।

कोएमैन ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'उम्रदराज साथी अपने दम पर सबकुछ नहीं कर सकते हैं। लियोनेल मेसी ने 19 बार गोल किए, जो कि अन्‍य फॉरवर्ड के कुल गोल जोड़ने के बराबर है। लियोनेल मेसी को मदद की जरूरत है। आप हमेशा सर्वश्रेष्‍ठ या सबसे पुराने खिलाड़ी पर निर्भर नहीं कर सकते। टीम में हर किसी को जिम्‍मेदारी उठानी होती है। यह काम सिर्फ अनुभवी खिलाड़ी का नहीं होता।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel